मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत 


SUJEET KUMAR 19/05/2019 10:02:26
45 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर चुनाव प्रचार समाप्त होने के बावजूद चुनाव प्रचार करने की शिकायत चुनाव आयोग से की।

lok sabha bjp complains to mayawati and akhilesh from election commission
भाजपा के जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग से लिखित शिकायत करते हुए कहा है कि आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है। आखिरी चरण के मतदान का प्रचार-प्रसार 17 मई की शाम 06 बजे ही समाप्त हो गया था, लेकिन 17 मई को ही रात्रि 08.22 बजे ट्वीट करके मतदाताओं को प्रभावित करने का काम किया गया। जो  चुनाव आयोग के नियमों और आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

राठौर ने कहा कि अंतिम चरण के होने वाले मतदान 19 मई का चुनाव प्रचार का समय 17 मई की शाम 06 बजे ही समाप्त हो गया फिर भी 18 मई को सुबह 10.24 बजे मायावती के द्वारा दो ट्वीट किये गये और दोनों ही ट्वीट मतदान को प्रभावित करने वाले हैं तथा चुनाव प्रचार की श्रेणी में आते हैं।

दलितों को वोटिंग से रोकने का भाजपाई प्लान, उंगली में स्याही लगाकर मतदान में डाला व्यवधान

राठौर ने कहा कि अखिलेश यादव और उनकी पार्टी ना कभी बाबा साहब अंबेडकर को मानते थे और ना ही बाबा साहब के बनाए हुए संविधान को ही मानते थे लेकिन विडंबना यह है कि मायावती बाबा साहब के बनाए हुए संविधान की अवहेलना करते हुए संवैधानिक संस्थाओं की अवहेलना कर रही हैं।

भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि अखिलेश यादव और मायावती के विरुद्ध संज्ञान लेकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की कठोरतम कार्यवाही अमल में लाई जाए और दोनों राजनीतिक दलों पर भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। 

 

Web Title: lok sabha bjp complains to mayawati and akhilesh from election commission ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया