मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट


SUJEET KUMAR 19/05/2019 10:11:12
48 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग में 27 नवम्बर 2016 को ली गयी समीक्षा अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा की द्वितीय पाली के सामान्य हिंदी के पेपर लीक मामले में सीबीसीआईडी ने आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा दर्ज कराये गए मुकदमे में सीबीसीआईडी कोर्ट, लखनऊ में अंतिम रिपोर्ट भेज दी है।

Uttar Pradesh Public Service Commission Paper Leak case

अमिताभ ने अपनी शिकायत में कहा था कि इस परीक्षा के अभ्यर्थी आलोक कुमार के मोबाइल नंबर पर 02.30 बजे परीक्षा शुरू होने के पहले 02.23 बजे ही व्हाट्सएप के माध्यम से परीक्षा के लिखित उत्तर के तीन पृष्ठ आ गए थे, जिसमे कुल 60 प्रश्नों में 48 के उत्तर लिखे थे।

दलितों को वोटिंग से रोकने का भाजपाई प्लान, उंगली में स्याही लगाकर मतदान में डाला व्यवधान

सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर राम बक्श मिश्रा ने अपनी विवेचना के बाद भेजे अंतिम रिपोर्ट में कहा कि पेपर लीक के बारे में कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आलोक कुमार के मोबाइल पर जिस शिवनाथ मौर्या द्वारा व्हाट्सएप भेजे जाने की बात बताई गयी उसकी मृत्यु 24 नवम्बर 2017 को हो चुकी है, जिसके कारण इस विवेचना की श्रृंखला का महत्वपूर्ण साक्ष्य नष्ट हो गया है तथा अमिताभ द्वारा लगाये गए आरोप सिद्ध नहीं हो रहे हैं।

वोट डालने पहुंचे नीतीश ने चुनावी प्रक्रिया पर उठाए सवाल, कहा- सभी दलों को लिखूंगा पत्र

अमिताभ ने कहा कि वे इस अंतिम रिपोर्ट का कोर्ट में विरोध करेंगे क्योंकि पर्चा लीक जैसे संवेदनशील मामले में सीबीसीआईडी की विवेचना अत्यंत ही लचर किस्म की है।
 

Web Title: Uttar Pradesh Public Service Commission Paper Leak case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया