मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम


NAZO ALI SHEIKH 19/05/2019 10:25:46
57 Views

New Delhi. बालों की खूबसूरती का शरीर में एक अलग ही महत्व होता है। हर कोई सजने संवरने के लिए बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के प्रयोग करता है। ऐसे में जो लोग भी अपना बिजनेस सजाने संवारने के लिए ब्यूटी पार्लर खोलना चाहते हैं, सरकार उनके लिए सुनहरा मौका लेकर आई है। बिजनेस करने वालों को सरकार रुपए देगी। इस योजना का लाभ महिलाओं के लिए कारगर होगा।  

यह भी पढ़ें... कांग्रेस ने लखनऊ में किया मौन विरोध प्रदर्शन

A golden chance for girls, earning from the hair, will have to do this work

बताते चलें कि आज के दौर में ऐसा कौन है, जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहता है। यहां तक कि अब लड़के भी अपने बालों को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं। आज कई ब्यूटी जेंट्स पार्लर भी खुल रहे हैं। ऐसे में ब्यूटी पार्लर का बिजनेस रोजगार के लिए कहीं से कम नहीं है। आप थोड़ी सी मेहनत और यदि कोर्स किया हो तो इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं। 49 प्रतिशत लोग 25 साल के हैं। जो सेहत सुंदरता पर विशेष ध्यान देते हैं। यही नहीं, उम्रदराज भी आज स्मार्ट और खूबसूरत दिखना चाहते हैं। ऐसे में हर कोई ब्यूटी पार्लर की ओर रूख कर रहा है। 

महिलाओं की बात करें तो बाल सेट करवाने के 5 सौ से 1 हलार रुपए तक खर्च कर देती हैं। हालांकि, लड़कों के बालों में इतनी मेहनत नहीं करनी होती फिर भी 2सौ से 3सौ रुपए खर्च होते हैं। यहां तक कि ब्यूटी पार्लर में काम करने वाले लोगों को 10 से 15 हजार तक सैलरी भी मिल जाती थी, जिससे वह अपना खर्च उठाते थे। लेकिन आज के दौर में ट्रेंड बदल चुका है, जो लोग यह बिजनेस कर रहे, वह लाखों की कमाई कर रहे हैं।

A golden chance for girls, earning from the hair, will have to do this work

आपको बता दें कि इस बिजनेस को करने और लाभ उठाने के लिए  सैलून एट होम उन लोगों को नौकरी देता है जिन लोगों को पार्लर का काम आता है। सैलून एट होम कमाई का बेहतर अवसर बन चुका है। दिल्ली, मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में इस बिजनेस के जरिए अच्छी खासी इनकम हो जाती है।

ऐसे में यदि इस बिलनेस में यदि करियर संवारना चाहें तो घर पर ही सैलून ऐट होम सर्विस उपलब्ध हैं। इसके लिए संबंधित कंपनियों के ऐप डाउनलोड करने होंगे। साथ ही संबंधित कंपनी की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग करनी होगी।

बता दें कि इस बिजने को करके लड़कियां आज 40 से 50 हजार रुपए तक इनकम कर रही हैं। यही नहीं जिन लड़कियों या महिलाओं के पास खासा अनुभव है, वह इससे अधिक की इनकम करती हैं। इस बिजने की खास बात ये है कि जिस तरह से ट्रेंड बढ़ रहा आगे आने वाले समय में भी फायदा ही पहुंचाने वाला है। 

Web Title: A golden chance for girls, earning from the hair, will have to do this work ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया