मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/05/2019 13:01:13
50 Views

Mumbai. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने तस्करी कर लायी जा रही लाखों रुपए की विदेशी करेंसी बरामद की है। मुम्बई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने यह विदेशी करेंसी सूडान मूल के दो विदेशी नागरिकों के कब्जे से तलाशी के दौरान बरामद की। ये दोनों विदेशी आदिस अबाबा जाने की फिराक में थे। दोनों को कस्टम विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। 

CISF receives millions of foreign currency from two Sudanese citizens

मालूम हो कि हवाई अड्डों पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों की पैनी निगरानी रहती है। रविवार सुबह दो सुडान मूल के विदेशी नागरिक मुम्बई एयरपोर्ट के सिक्योरिटी होल्ड क्षेत्र में प्री-इंबार्केशन सिक्योरिटी चेक के पहुंचे थे। इस दौरान सीआईएसएफ के एस इंस्पेक्टर जीतेंद्र कुमार जब इन नागरिकों के बैग एक्सरे मशीन में चेक कर रहे थे तो उन्हें बैग के कुछ संदिग्ध दिखा। 

जिस पर सब इंस्पेक्टर जीतेंद्र कुमार ने बैग किसके है यह पता लगाया। जिसमें दोनों बैग उस्मान मोहम्मद और अदम मोहम्मद के होने के बारे में जानकारी मिली। ये दोनों ही मूल रूप से सूडान के रहने वाले थे। उनकी मौजूदगी में दोनों बैगों की तलाशी ली गयी तो उसके अंदर बड़े  पैमाने पर विदेशी करेंसी देख कर जांच अधिकारी दंग रह गए। 

CISF receives millions of foreign currency from two Sudanese citizens

बरामद हुई विदेशी करेंसी के संबंध में कोई दस्तावेज दोनों नहीं दिखा सके, जिसके बाद सीआईएसएफ ने दोनों को कस्टम विभाग के सुपुर्द कर दिया। कस्‍टम एयर इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारी दोनों विदेशी नागरिकों से पूछताछ कर इस गोरखधंधे में शामिल अन्‍य लोगों के बाबत पता करने का प्रयास कर रहे हैं। 
सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, दोनों मुसाफिरों की पहचान उस्‍मान गली मोहम्‍मद और अदम मोहम्‍मद के रूप में हुई है। 

दोनों आरोपी सूडान मूल के नागरिक हैं। ये दोनों सूडानी नागरिक आदिस अबाबा जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। माना जा रहा है कि इन दोनों के पकड़े जाने के बाद विदेशी करेंसी की स्मगलिंग करने वाले किसी बड़े गिरोह का भांडा फोड़ हो सकता है। 

यह भी पढ़े...आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक

Web Title: CISF receives millions of foreign currency from two Sudanese citizens ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया