मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा


SUJEET KUMAR 19/05/2019 12:43:51
108 Views

New Delhi. हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। अनिल गालगली द्वारा दायर की गई आरटीआई के जवाब से पता चला है कि सात संस्करणों और बाकी के मैचों के लिए मुंबई पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा के लिए जरूरी फीस का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।

mca has not paid fees for the security provided by mumbai police

मुंबई पुलिस ने बताया है कि उसे एमसीए से फीस के तौर पर 21.34 करोड़ रुपये लेने बाकी है इसमें 5.61 करोड़ रुपये का ब्याज है। यह पैसा 2018 तक आईपीएल और अन्य मैचों के लिए मुहैया कराई गई सुरक्षा की फीस है। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के लिए मुंबई पुलिस ने गृह मंत्रालय के 31 मार्च 2019 के आदेश को मानते हुए टीमों, स्थलों, खिलाड़ियों और बाकी जगहों के लिए सुरक्षा मुहैया कराई थी। 

अनिल गालगली ने कहा, सहायक पुलिस आयुक्त (समन्वय) दिलीप थोराट ने आरटीआई कानून के तहत जवाब देते हुए बताया है कि वनडे अंतर्राष्ट्रीय, टी-20 विश्व कप, टेस्ट और महिला विश्व कप के मैचों के लिए दी गई सुरक्षा के लिए जो फीस है वह अभी तक भरी नहीं गई है और यह रकम दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

गालगली ने कहा, पुलिस आईपीएल मैचों के लिए जिस तरह से तुरंत सुरक्षा देती है उस हिसाब से एमसीए को भी तुरंत ही बिलों का भुगतान कर देना चाहिए. पुलिस अधिकारियों को भी यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जैसे ही आईपीएल हो बिलों का भुगतान किया जाए। 

 

Web Title: mca has not paid fees for the security provided by mumbai police ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया