चौंकाने वाला खुलासा, समलैंगिक हैं दुती चंद


SUJEET KUMAR 19/05/2019 15:33:14
108 Views

New Delhi. 'गोल्डन गर्ल' से मशहूर एथलीट दुती चंद ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। 100 मीटर दौड़ में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर महिला धावक दुती चंद ने खुद स्वीकारा है कि वो समलैंगिक रिश्ते में हैं। दुती ने बताया कि वह अपने शहर की ही एक महिला मित्र के साथ रिलेशनशिप में हैं। 

Dutee Chand says she’s in same-sex relationship with soulmate

ओडिशा के चाका गोपालपुर गांव की रहने वाली दुती ने अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में यह खुलासा करते हुए कहा, मैंने अपना हमसफर ढूंढ लिया है। दुती ने आगे कहा, मुझे लगता है कि हर किसी को यह आजादी होनी चाहिए कि जिसके साथ भी वह रहना चाहते हैं वह अपना पार्टनर चुन सके।

दुती ने कहा, मैंने हमेशा ही उन लोगों को सपॉर्ट किया है, जो समलैंगिक हैं। यह हर किसी कि व्यक्तिगत पसंद है। फिलहाल मेरा फोकस आगामी वर्ल्ड चैंपियनशिप और ओलिंपिक खेलों पर हैं लेकिन भविष्य में मैं उसके (अपनी साथी) के साथ सेटल होना चाहूंगी।

दुती ने कहा, मुझे लगता है कि बतौर एक ऐथलीट किसी को भी मुझे लेकर अपनी राय बनाने का हक नहीं है, क्योंकि यह मेरा निर्णय है कि मैं उसके साथ हूं, जिसके साथ मैं रहना चाहती हूं। यह एक निजी निर्णय है, जिसका सम्मान होना चाहिए। बता दें कि दुती ने साल 2018 हुए एशियाई खेलों में सिल्वर मेडल जीता था।  

 

Web Title: Dutee Chand says she’s in same-sex relationship with soulmate ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया