टीएमसी का आरोप: गुफा में ध्यान! चुनाव प्रभावित करने के लिए मोदी का प्लान


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/05/2019 15:49 PM
15 Views

New Delhi. अंतिम दौर के चुनाव से ठीक एक दिन पहले पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर विवाद के बादल छा गए हैं। पीएम की इस यात्रा को लेेकर टीएमसी हमलावर हो गयी है। इस यात्रा को टीएम सी ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। चुनाव आयोग से की गयी शिकायत में टीएमसी ने कहा कि 7वें चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई की शाम 6 बजे से थम गया था बावजूद इसके प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा का बीते दो दिनोें क्षेत्रीय और राष्ट्रीय मीडिया पर लगातार प्रसारित किया जा रहा है। 

TMC charge, meditation in cave is Modi
टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन के द्वारा भारत निर्वाचन आयोग को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि पीएम मोदी ने विधिवत घोषणा के साथ केदारनाथ मंदिर का प्लान तैयार किया था। 
वहां पर उन्होंने मीडिया और जनता को संबांधित भी किया। जो साफ तौर पर आदर्श आचार संहिता की का उल्लंघन है। 
मालूम हो कि भाजपा की उत्तराखंड इकाई ने शनिवार को भगवा कपड़ों में पीएम मोदी की गुफा में ध्यान करते हुए फोटो भी ट्वीट की है। 

TMC charge, meditation in cave is Modi
टीएमसी का आरोप है कि पीएम के पल पल की जानकारी को सोंची समझी योजना के तहत मतदाताओं को प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से प्रभावित करने के लिए किया गया। 
​इतना ही नहीं इस दौरान मोदी-मोदी के नारे भी लगाए गए। आयोग ने भले ही उन्हें बद्रीनाथ जाने की अनुमति दी हो लेकिन इस तरह अप्रत्क्ष रूप से मतदाताओं को प्रभावित करना चुनाव की निष्पक्षता को प्रभावित करता है। 
सबसे ज्यादा दुर्भाग्य की बात यह है कि इसके बावजूद चुनाव आयोग ने तो कुछ दिखाई दे रहा है और नहीं कुछ सुनाई दे रहा है। 

TMC charge, meditation in cave is Modi
गौरतलब हो कि पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता संबं​धी शिकायतों पर कोई कार्रवाई न करने के चलते पहले से ही विपक्षी दल चुनाव आयोग पर उंगलियां उठा रहें हैं। 
बीते दिनों निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिख कर विपक्ष के आरोपों को और पुख्ता कर दिया है। 

यह भी पढ़े...आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक

 

 

 

 

Web Title: TMC charge: meditation in cave is Modi's plan to influence election! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया