पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान


NAZO ALI SHEIKH 20/05/2019 10:02:14
78 Views

New Delhi. पाकिस्तान के कराची में जन्मी माहेरुख और निदा ने हिंदुस्तान के काशी में मतदान किया उसके बाद उन्होंने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा, हमें आज सबसे बड़ी खुशी मिली है हमें वोट देने का अधिकार मिला और अपनी सरकार चुनने का मौका मिला है। हिंदुस्तान बेहतरीन है और हम गर्व से कह सकते हैं कि हम हिंदुस्तान की बेटियां हैं। 

Pakistan-born two daughters voted in Kashi

हिंदुस्तान पिता और पाकिस्तानी मां की बेटियां निदा और महेरुख को कुछ दिन पहले ही भारत की नागरिकता मिली और दोनों बहनों ने रविवार को पहली बार काशी में मतदान किया। पान दरीबा निवासी नसीम की शादी पाकिस्तान के कराची की शाहिदा से हुई। इस दौरान नसीम पाकिस्तान आते जाते रहे। पाकिस्तान में ही नसीम और शाहिदा की दो बेटियां निदा और महेरुख ने जन्म लिया। 

शाहिदा को 2007 में भारत की नागरिकता मिली तो वह दोनों बेटियों के साथ हिंदुस्तान आ गईं। लेकिन जन्म पाकिस्तान में होने के कारण निदा और माहेरुख को भारतीय नागरिकता नहीं मिली।नसीम ने बताया कि बेटियों की नागरिकता के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंपर्क कार्यालय से संपर्क किया।

दो साल की कागजी कार्रवाई के बाद उनकी बेटियों को भारत की नागरिकता मिली।इसके बाद मतदान का हक मिला तो दोनों बहनें अपने परिवार के साथ आर्य महिला इंटर कॉलेज में वोट देने पहुंचीं। मताधिकार का प्रयोग करके दोनों बहनें बहुत खुश थीं।

Web Title: Pakistan-born two daughters voted in Kashi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया