Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी


ABHIMANYU VERMA 20/05/2019 13:37:56
1766 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान के बाद रविवार शाम को जारी किए गए एग्जिट पोल के पूर्वानुमान ने विपक्षी दलों की चिंता बढ़ा दी है। ज़्यादातर न्यूज़ चैनल्स के एग्जिट पोल में मोदी सरकार दोबारा सत्ता में लौटने की बात कही जा रही है। 

An extremely good news for the Congress in Exit Polls

न्यूज़ चैनल्स के एग्जिट पोल्स के पूर्वानुमान के अनुसार, एनडीए को 339-365 सीटें मिल रही हैं, जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने की बात कही जा रही है। तमाम एग्जिट पोल्स से यूपीए के लिए बुरी खबर है, लेकिन उसके लिए बस एक अच्छी खबर है कि इस बार उसे नेता प्रतिपक्ष बनाने का मौका मिल सकता है। 

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में केवल 44 सीटें ही आयीं थी। जिसकी वजह से नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं मिला था। इस पद के लिए विपक्षी पार्टी के पास 10 फीसदी सीटें आनी जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें:-...Exit Poll : BJP के खिलाफ मोर्चाबंदी में जुटा विपक्ष, कांग्रेस को लेकर अखिलेश ने किया बड़ा ऐलान

साल 2014 में लोकसभा 543 सदस्यीय की 10 फीसदी यानि 54 सीटें किसी भी दल के पास नहीं थीं। कांग्रेस 5 साल तक नेता प्रतिपक्ष के दर्जे के लिए लगातार लड़ती रही। लेकिन, इस बार एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को औसतन 77-108 सीटें मिलने का अनुमान है। जिससे वह नेता प्रतिपक्ष का सम्मान हासिल कर सकेगी। 

Web Title: An extremely good news for the Congress in Exit Polls ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया