बड़ी खबर : एमपी में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आई, बीजेपी पेश करेगी दावा 


RAJNISH KUMAR 20/05/2019 16:07:05
108 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान समाप्त हो गए हैं, लेकिन एक्जिट पोल ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। एक्जिट पोल आने के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने एमपी की कमलनाथ सरकार के अल्पमत में चले जाने का दावा किया है। भाजपा ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करने की बात कर रही है। वहीं, कांंग्रेस ने बताया कि कमलनाथ सरकार मजबूत है।

Kamalnath sarkar Alpmat Me

मध्य प्रदेश में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया है ​कि कमलनाथ सरकार अल्पमत है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि वह खरीद फरोख्त में यकीन नहीं करते हैं, लेकिन अब समय आ गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही वह इसे लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखेंगे।

वहीं, कमलनाथ सरकार ने भाजपा के दावे पर पलटवार किया। कहा, सरकार मजबूत है। उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि वह दिन में सपने देखना बंद कर दे। कांग्रेस नेता मुकेश ने कहा कि जो संसदीय नियम हैं, उसके मुताबिक विधानसभा का विशेष सत्र तभी बुलाया जाता है, जब एक निश्चित अनुपात में विधायक यह मांग रखें या फिर मुख्यमंत्री सत्र आहूत करें।' 

Kamalnath sarkar Alpmat Me

बता दें कि मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे। चुनावों में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को हराकर सरकार बनाई थी। कुल 203 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 114 और बीजेपी को 109 सीटें मिली थीं। वहीं, बसपा को दो और सपा को एक सीट मिली थी जबकि निर्दलीयों के खाते में चार सीटें गई थीं। हालांकि सपा और बसपा ने कमलनाथ सरकार को समर्थन दे दिया था।

यह भी पढ़ें... आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो

 

Web Title: Kamalnath sarkar Alpmat Me ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया