मनी लांड्रिंग मामले में बढ़ सकती है गौतम खेतान की मुसीबत, SC में सुनवाई आज


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/05/2019 08:33 AM
87 Views

New Delhi. गौतम खेतान के खिलाफ काला अधिनियम के तहत की गयी कार्रवाई पर रोक लगाने के दिल्ली हाईाकेर्ट के आदेश को चुनौती देने वाले मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आज होनी है। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने यह आदेश इस आधार पर दिया कि संसद में अधिनियम लागू होने से पहले यह कार्रवाई की गयी। 

Gautam Khaitan
बता दें कि अधिवक्ता गौतम खेतान वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले में आरोपी हैं उनकी गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय ने 26 जनवरी को की थी। 
खेतान ने अपनी गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए कहा था कि केंद्र की अधिसूचना अवैध है। 
यह अधिनियम 1 अप्रैल, 2016 को पारित हुआ जबकि केन्द्र सरकार इसे 1 जुलाई, 2015 से प्रभावी मान रही है। 
बीती 16 मई को दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में यह कहते हुए खेतान की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी थी कि प्रथम दृष्टया खेतान की दलीलों में दम है। 

Gautam Khaitan
सरकार ने हाईकोर्ट के इस आदेश सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सोमवार को सरकार की ओर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ के समक्ष इस मामले में कहा कि हाईकोर्ट के आदेश से न्यायालयों के समक्ष लंबित कई मामलों पर असर पड़ेगा। 
याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को निरस्त करने की मांग की गयी है। सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की अवकाश पीठ ने मामले की सुनवाई करने के लिए मंगलवार का दिन मुकर्रर किया है। उधर प्रवर्तन निदेशालय ने अधिवक्ता गौतम खेतान की जमानत याचिका भी निरस्त करने की मांग की है। 

यह भी पढ़े...एक्जिट पोल ने विपक्ष की बढ़ाई परेशानी, अब उठायेंगे ये कदम

 

 

 

Web Title: Gautam Khaitan's trouble can be increased in the money laundering case, hearing in SC today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया