मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/05/2019 09:11:47
71 Views

lucknow. मतदान प्रक्रिया पूरी होते ही विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले सपा के कद्दावर नेता व यूपी की रामपुर से सीट से लोकसभा प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आचार संहिता के उल्लंघन के 15 मामलों में से 13 में रामपुर पुलिस ने आजम खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए है। उन पर जिला मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों पर भी आपत्ति और अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप है। 

Chargesheet in against Azam Khan in 13 cases of violation of Model Code of Conduct
रामपुर पुलिस ने आजम खान को भारतीय दंड संहिता 153 ए के तहत धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास आदि के आधर पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्यता फैलाने, सद्भाव नियोजित तरीके से क्षति पहुंचाने के भी पांच आरोप प़ दायर किए गए है। 
चुनाव के दौरान आजम खान पर रामपुर के नौ अलग अलग थानों में कुल 13 एफआईआर और 2 एनसीआर दर्ज की गयी थी।

Chargesheet in against Azam Khan in 13 cases of violation of Model Code of Conduct
रामपुर एसपी के मुताबिक आजम खान के खिलाफ दो मामलों की जांच अभी तक चल रही है। शेष 15 में 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं। 
राज्य सरकार को पत्र भेज कर आजम के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति मांगी गयी थी। हलांकि यह बात अलग है कि इन सभी मामलों में सात वर्ष से कम की सजा का प्रावधान है लिहाजा उनकी गिरफ्तारी नहीं की गयी है। 

Chargesheet in against Azam Khan in 13 cases of violation of Model Code of Conduct
  किस थाने में दर्ज हैं मुकदमें
सपा नेता आजम खान पर दर्ज हुए मुकदमों की फेहरिस्त बड़ी लम्बी चौड़ी है। रामपुर के 9 थानों में ये मुकदमे दर्ज है। मिली जानकारी के मुताबिक इन मुकदमों में 3 शाहाबाद थाने में दर्ज हैं, 2 सिविल लाइंस और सिटी कोतवाली में दर्ज है। बाकी की शिकायतें टांडा, शहजाद नगर, मिलक, भोट, बिलासपुर और खजुरिया पुलिस थानों में एक एक शिकायते दर्ज है। स्वार और गंज पुलिस थानों में आजम खान के खिलाफ एनसीआर दर्ज हैं। 

यह भी पढ़े...आज़म खान बोले- एग्जिट पोल के नतीजों से देश में डर का माहौल

 

 

 

 

Web Title: Chargesheet in against Azam Khan in 13 cases of violation of Model Code of Conduct ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया