मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से


GAURAV SHUKLA 21/05/2019 09:43:47
75 Views

Lucknow.  त्योहार के मौक़ों पर बाज़ार और मंदिरों में भारी भीड़ की वजह से अपने वाहन से यातायात करना काफ़ी दुष्कर और तनावपूर्ण हो जाता है, लेकिन अब लखनऊ मेट्रो की बदौलत शहरवासियों को इस तनाव का शिकार नहीं होना पड़ेगा। कल से शुरू हो रहे ’बड़ा मंगल’ उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं को दर्शन हेतु शहर के प्रसिद्ध मंदिरों तक जाने के लिए जाम की जद्दोजहद से जूझना नहीं पड़ेगा और वे बड़ी ही सहूलियत के साथ उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर (चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक) पर मौजूद विभिन्न प्रतिष्ठित मंदिरों में दर्शन करने के लिए आसानी से पहुंच सकेंगे।

lucknow metro ki sawari se jaam se pae nijaat
उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर पर शहर के दो सबसे प्रतिष्ठित मंदिर, हनुमान सेतु और हज़रतगंज स्थित दक्षिणमुखी मंदिर आते हैं। ’बड़ा मंगल’ उत्सव के दौरान इन दोनों ही मंदिरों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। ऐसे में लखनऊवासी विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर उतरकर हनुमान सेतु मंदिर और हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर उतरकर दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर बड़ी ही सहजता के साथ पहुंच सकते हैं। हनुमान सेतु मंदिर पहुंचने के लिए यात्री विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 1 से बाहर निकलकर पैदल दूरी तय करते हुए हनुमान सेतु मंदिर पहुंच सकते हैं। वहीं हज़रतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर जाने वाले श्रद्धालु हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर उतरकर गेट नंबर 4 से बाहर निकलते हुए पैदल चलकर दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर दर्शन करके लिए पहुंच सकते हैं। 
इसके अतिरिक्त, ’बड़ा मंगल’ उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं का जमघट इतना विस्तृत हो जाता है कि शहर के यातायात को नियंत्रित करने के लिए यातायात व्यवस्था में कई बड़े बदलाव किए जाते हैं और फलस्वरूप कई महत्वपूर्ण रास्ते बंद कर दिए जाते हैं या फिर मार्ग परिवर्तित कर दिए जाते हैं। ऐसे में शहरवासी भीड़ वाले इलाकों तक यात्रा करने के लिए लखनऊ मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं और शहर के सड़क यातायात को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए और व्यवस्था बनाए रखने में अपनी सहभागिता भी दर्ज करा सकते हैं। इस तरह से यात्री लखनऊ मेट्रो से यात्रा कर, न सिर्फ़ अपनी सहूलियत का ध्यान रख सकते हैं बल्कि बतौर नागरिक अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह भी कर सकते हैं।

Web Title: lucknow metro ki sawari se jaam se pae nijaat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया