सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण


GAURAV SHUKLA 21/05/2019 09:49:02
78 Views

Lucknow. सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सत्ता में आते ही गौ हत्या पर पूर्णरूप से रोक लगाकर जहॉ ऐतिहासिक कार्य किया था। वहीं गाय एवं बैलों के संरक्षण को ध्यान में रखते हुए ग्रामसभावार गौशाला बनाकर गायों की सुरक्षा करने के लिए करोड़ो का बजट मुहैया कराने का भी प्राविधान किया। इस निर्देश पर जिला प्रशासन ने तेजी में कार्य भी शुरू किया और आनन-फानन में जिले के विभिन्न ग्रामसभाओं में गौशालाओं के निर्माण कार्य भी शुरू हो गये, लेकिन अधिकारियो की अनदेखी के चलते कई गौवंश की मौत से बाद मीडिया द्वारा प्रमुखता से खबर दिखाए जाने से हरकत में आये जिलाधिकारी ने स्थापित की गयीं गौशालाओं का निरीक्षण किया। जिसके बाद गौशालाओ में हड़कंप मचा हुआ हैं। डीएम के निर्देश पर सोमवार को जाँच करने पहुंची सीडीओ चॉदनी सिंह ने कहा कि कुछ अराजकतत्वों द्वारा गौशालाआें की व्यवस्थाओ को बदनाम करने के लिए गलत हरकत कर रहे हैं जिसके लिए एसडीएम और सीओ को जाँच के बाद कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने कहा कि गौशालाओं के संरक्षण में अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही पायी जाती है तो सम्बन्धितों को बख्शा नही जाएगा और सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

cdo ne kiya devlaan gausala ka nirikshan
बताते चलें कि जिले के देवलान गांव में स्थापित गौशाला में बीते एक सप्ताह पूर्व भूख-प्यास से मर रहे गौवंश की खबर विभिन्न अखबारों व चैनलों की सुर्खियां बनने के बाद जिला प्रशासन आनन-फानन में हरकत में आया और जिलाधिकारी समेत सम्बन्धित अधिकारियों ने आनन-फानन में गौशालाओं का निरीक्षण अभियान छेड़ दिया। खामियों को दूर करने के साथ-साथ भूसे व पानी की उचित व्यवस्था के लिए प्रयास तेजी से शुरू किये गये है। सोमवार को सीडीओ ने गौशाला का निरीक्षण कर गौशालाओ की देख-रेख में लगे कर्मचारियों को निर्देशित किया की गौशालाओ में बंद मवेशियों का समय-समय पर खाने-पीने का ध्यान दे और बीमार जानवरों का बेहतर इलाज कराये। सीडीओ ने बताया की गौशालाओ की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। समय-समय पर गौशाला का निरीक्षण किया जा रहा हैं। वहीं वायरल वीडियो में भूख एवं प्यास से गायो के मरने के बारे में बताया की पहले जानवर भूख-प्यास से मर रहे थे, लेकिन अब गौशालाओ में सुरक्षित है। डाक्टरों द्वारा बीमार गायां का इलाज किया जा रहा है। कुछ अराजकतत्वो द्वारा गौशालाओं को बदनाम किया जा रहा है जिसके लिए एसडीएम और सीओ को निरीक्षण कर कार्यवाही करने का निर्देश दिये गये है।

Web Title: cdo ne kiya devlaan gausala ka nirikshan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया