मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर


NAZO ALI SHEIKH 21/05/2019 11:06:58
457 Views

Lucknow. एग्जिट पोल का आंकड़ा चैनलों पर आने के बाद विपक्षी नेताओं ने मूल्यांकन करना शुरू कर दिया है। हालांकि, अभी 23 मई को कुछ नया होने की उम्मीद विपक्षी नेताओं ने बनाई है। लेकिन जिस तरीके से एग्जिट पोल के आंकड़ों में बीजेपी को बहुमत से जीतता दिखाया जा रहा, विपक्षी नेताओं को यह रास नहीं आ रहा। पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर खामियों को परखना भी शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें... 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

Big action of Mayawati, this veteran leader has been out of the party.

बताते चलें कि बसपा सुप्रीमो हमेशा ही सक्रिय रहती हैं। किसी भी नेता की हीलाहवाली और लापरवाही को वह कभी भी बर्दाश्त नहीं करतीं। यही वजह है कि मायावती का सीधा एक्शन होता है। बसपा सुप्रीमो ने पार्टी के दिग्गज नेता रामवीर उपाध्याय को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यही नहीं मायावती ने मुख्य सचेतक पद से भी बाहर कर दिया है। बताया जा रहा कि रामवीर को हटाने का करण पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना है। मायावती ने यह सख्त कार्रवाई लोकसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल का आंकड़ा सामने आने के बाद लिया है।

पार्टी महासचिव मेवालाल गौतम के मुताबिक रामवीर चुनाव के समय पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। चेतावनी देने के बाद भी रामवीर ने आगरा, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़ समेत अन्य लोकसभा सीटों पर बसपा प्रत्याशियों का विरोध जताया। यही नहीं विरोधी पार्टियों का समर्थन में उतर आए थे। रामवीर को तत्कालिक रूप से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही विधानसभा में बसपा के मुख्य सचेतक पद से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। रामवीर अब बसपा के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।
बताया जा रहा कि रामवीर के पहले ही बीजेपी में जाने की चर्चाएं तेज हुई थी। लेकिन उन्होंने खुद पार्टी नहीं छोड़ी। यह भी माना जा रहा था कि यदि पार्टी छोड़ने का कदम वह उठाते तो उनकी विधायकी खतरे में आ जाती।

Big action of Mayawati, this veteran leader has been out of the party.

हालांकि, अब यह माना जा रहा वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। रामवीर के भाई मुकुल उपाध्याय भी पहले बसपा में ही थे। लेकिन पिछले साल बसपा का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। बता दें कि रामवीर पर ही अपने भाई को पार्टी से निकलवाने का गंभीर आरोप लगा था। वहीं, मुकुल ने आरोप लगाया था कि अलीगढ़ सीट से टिकट को लेकर पांच करोड़ रुपए की मांग की गई थी।

Web Title: Big action of Mayawati, this veteran leader has been out of the party. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया