नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में डीआरजी के दो जवान घायल


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/05/2019 11:35:48
52 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हों, लेकिन छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में जिला रिजर्व गार्ड के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए हेलीकाप्टर की सहायता से रायपुर भेजा गया। यह हमला सुकमा जिले के गोगुंदा इलाके में उस समय हुआ जब डीआरजी के जवान तालाशी अभियान पर थे। 

Two DRG personnel injured in Maoists
मालूम हो कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव के दौरान जबरदस्त विरोध देखने को मिला। लोकसभा चुनाव प्रभावित करने के लिए नक्सलियों ने पुरजोर कोशिशें की। 

कई स्थानों पर हमले हुए, जिनमें कई जवान हताहत हुए। वहीं सुरक्षा बलों की ओर से नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में कई नक्सली भी ढेर हुए। 

अब जब चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं इसके बाद भी नक्सली हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के गोगुदा के पास मंगलवार सुबह एक ऐसी ही घटना हुई।

नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में जिला रिजर्व गार्ड के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। यह विस्फोट उस समय हुआ जब डीआरजी के जवान सर्च अभियान चला रहे थे। हमले से जुड़ी अधिक जानकारी तो नहीं मिल सकी है। 

Two DRG personnel injured in Maoists

फिलहाल सुकमा जिले के एएसपी शलभ सिन्हा ने घटना की पुष्टि करते हुए इतना जरूर बताया है कि दो जवान घायल हुए हैं। 

दोनों होश में भी हैं उन्हें समय से अच्छा उपचार उपलब्ध करा कर उनका जीवन बचाया जा सके इसके लिए दोनों को हेलीकाप्टर के जरिए रायपुर भेजा जा रहा है। यह ब्लास्ट किसने किया इसकी छानबीन की जा रही है। 

बता दें कि डीआरजी में उन लोगों को बतौर जवान भर्ती किया जाता है जो अब तक नक्सली रहे हैं और आत्म समपर्ण कर एक अच्छा जीवन जीने और अपने इलाके को नक्सल से मुक्त कराना चाहते हैं। 

इन्हें सुरक्षा बलों द्वारा विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जाता है। डीआरजी जवान नक्सल से लड़ रहे सुरक्षाबलों के लिए बहुत अहम इस लिहाज से भी है क्योंकि इन्हें नक्सल प्रभावित इलाकों की सटीक भौगोलिक जानकारी रहती है। 

यह भी पढ़े...Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी

Web Title: Two DRG personnel injured in Maoists' IED blast ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया