DTH और केबल उपभोक्तओं को राहत पहुंचाने के​ लिए TRAI कर रही नए प्लान पर विचार


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/05/2019 14:56:07
124 Views

New Delhi. DTH उपभोक्तओं के लिए राहत भरी खबर है, TRAI अपने ट्रैरिफ के नए नियम को लेकर संजीदा हो गया है, जिससे अब डीटीएच का पहले से कम होने की उम्मीद बढ़ी है। ब्रॉडकास्टिंग टैरिफ में कमी लाने के लिए कंसल्टेशन पेपर पर काम चल रहा है। अब देखना यह होगा कि इसके लिए अब किस तरह की व्यवस्था अपनाई जा सकती है।

TRAI is considering new plans for relieving DTH and cable users

ET की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम एंड ब्रॉडकास्टिंग रेग्यूलेटर एक कंस्लटेशन पेपर जारी करने की तैयारी में है। इसका मकसद है कि केबल और डीटीएच के बिल को कम किया जा सके। 

बता दें कि इसमें यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि TRAI इसके लिए कोई नया नियम लाने जा रहा है या फिर पहले से मौजूद नियम में ही कोई फेरबदल किया जाएगा। वहीं दूसरी और कई बड़े ब्रॉडकास्टर्स का कहना है कि उनके टैरिफ के नियमों में बदलाव करने का अधिकार TRAI के पास नहीं है। 

जबकि अधिकारियों का कहना है कि नियामक के पास यह हमेशा यह अधिकार है यह बात अलग है कि अभी यह मार्केट पर छोड़ रखा गया था जिसके चलते वे अपने हिसाब से टैरिफ तय करते थे। गौरतलब है कि TRAI के नए नियम के तहत उपभोक्ता से किसी भी चैनल के लिए 19 रुपए से अधिक नहीं वसूले जा सकते।

DTH में नया नियम लागू होने के बाद दोहरी परिस्थितियां देखने को मिल रही है, कुछ उपभोक्ताओं का कहना है कि उनका बिल कम होने के बजाय बढ़ गया है वहीं दूसरी और तमाम उपभोक्ताओं ने नए नियम से फायदा पहुंचने की बात कही है।

 TRAI is considering new plans for relieving DTH and cable users

Web Title: TRAI is considering new plans for relieving DTH and cable users ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया