लोकसभा चुनाव: इन दिग्गज फिल्मी स्टार्स की साख दांव पर


NAZO ALI SHEIKH 21/05/2019 16:21:51
104 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के दंगल का आखिरी चरण खत्म होने के बाद जिस तरह से एग्जिट पोल पर आंकड़े सामने आ रहे हैं, चुनावी मैदान में उतरे फिल्मी सितारों की टेंशन बढ़ गई है। बता दें कि इस बाद फिल्मी सितारे भी लोकसभा चुनाव में पार्टियों से टिकट मिलने के बाद चुनावी जंग में उतरे हैं। अब इनकी साख दांव पर लग गई है। हालांकि, 23 मई को इसका फैसला हो जाएगा कि किन एक्टर या एक्ट्रेस का राजनीति में करियर बनने वाला है। 

Lok Sabha elections: On the credibility of these legendary film stars, contested elections

बताते चलें कि भोजपुरी से लेकर बॉलीवुड और खेल जगत तक के सितारे इस बार जमीन पर उतर आए हैं। अपने अपने क्षेत्र में ये सभी सुपर स्टार करिश्मा दिखाते आए हैं, लेकिन राजनीति में एंट्री के बाद क्या नया करते हैं, ये तो समय ही बताएगा। 

एग्जिट पोल के आंकड़ों की बात करें तो हर तरफ बीजेपी को बढ़त मिलती नजर आ रही है। वहीं, अन्य पार्टियां बीजेपी के सामने धराशाई हो रही हैं। आइए जानते हैं किन दिग्गज स्टार की दांव साख पर लगी है। 

बॉलीवुड जगत की मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस पार्टी से मैदान में हैं। राजनीति में आने के बाद बयानों को लेकर उर्मिला ने खूब सुर्खियां बटोरी। उनका सीधा मुकाबला बीजेपी के सांसद गोपाल शेट्टी से है। शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली।

शत्रुघ्न का सीधा मुकाबला बीजेपी के रविशंकर प्रसाद से है। प्रिया दत्त कांग्रेस पार्टी की नेता हैं, वह पहली बात चुनावी मैदान में हैं। 

Lok Sabha elections: On the credibility of these legendary film stars, contested elections

बता दें कि 14वीं लोकसभा चुनाव के दौरान प्रिया दत्त मुंबई में नॉर्थ वेस्ट से सांसद बनीं थी। इस बार वह मुंबई के उत्तर पश्चिमी से मैदान में हैं। वहीं, फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से राज बब्बर किस्मत आजमा रहे हैं। 2009 में थोड़े ही बहुत मतों से बब्बर को हार का मुंह देखना पड़ा था। हरियाणा में खेल जगत के मशहूर मुक्केबाज विजेंद्र सिंह भी कांग्रेस के टिकट पर ही किस्मत आजमा रहे हैं। उनको कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से प्रत्याशी बनाया है। जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस के टिकट पर कृष्णा पूनिया हैं। उनका सीधा मुकाबला टक्कर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे राज्यवर्धन राठौड़ से है। 

Web Title: Lok Sabha elections: On the credibility of these legendary film stars, contested elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया