मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लोकसभा चुनाव के नतीजे से पहले विपक्षी खेमे में हलचल, ईवीएम को लेकर पहुंचे चुनाव आयोग


RAJNISH KUMAR 21/05/2019 17:20 PM
15 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनने के साफ संकेत मिल रहे हैं। वहीं, विपक्षी दलों ने ईवीएम में कथित छेड़छाड़ का राग अलापना भी शुरू कर दिया है। विपक्षी दलों ने ईवीएम के मुद्दे पर बैठक करने के बाद चुनाव आयोग पहुंचे, जहां अधिकारियों से मुलाकात कर अपना मांग पत्र सौंपा है। इस दौरान 19 दलों के नेता शामिल हुए।

loksabha election results opposition leaders meet in delhi

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में अभी दो दिन से कम का समय बचा है, लेकिन विपक्षी दलों ने साझा रणनीति बनाने में जुट गए हैं। दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूसन क्लब में कांग्रेस, सपा, बसपा सहित 19 विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की। बैठक में ईवीएम में कथित छेड़छाड सहित सरकार बनाने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई है। इस बैठक के बाद नेताओं ने चुनाव आयोग का रूख किया है।

विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर 100 फीसदी ईवीएम से वीवीपैट के मिलान की मांग की है। विपक्षी दलों के नेता ने VVPAT के मिलान की माँग का ज्ञापन आयोग को सौंपा। मिलान न होने पर पूरी विधानसभा की VVPAT पर्चियाँ गिनने की भी माँग की।

loksabha election results opposition leaders meet in delhi

बता दें कि एग्जिट पोल के आने के बाद से ही विपक्षी दलों के नेताओं ने चुनाव आयोग को घेरना शुरू कर दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के आगे समर्पण कर दिया है। उन्होंने कहा था कि भाजपा कार्यायल में चुनाव आयोग शिफ्ट कर लेना चाहिए। इसके अलावा अन्य नेताओं ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें... विधायक सहित 11 लोगों की हत्या से मचा हड़कम्प

Web Title: loksabha election results opposition leaders meet in delhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया