मुख्य समाचार
 

ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति


SUJEET KUMAR 22/05/2019 10:20:25
69 Views

New Delhi. क्रिकेट का महायुद्ध यानी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई को होगा। इसके लिए बुधवार 22 मई को भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारतीय टीम 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। 

world cup 2109 team-india leaving england today

इससे पहले मंगलवार को कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें कोहली ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों को झेलने से ज्यादा जरूरी है, वहां पर वर्ल्ड कप के दबाव को झेलना। वहीं शास्त्री ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी का टूर्नामेंट में बड़ा रोल होगा। खासतौर पर उन छोटे-छोटे मौकों पर जहां से मैच बदल सकता है।   

world cup 2109 team-india leaving england today

कप्तान कोहली ने कहा, हमारी टीम बहुत बेहतर स्थिति में है। हमने आईपीएल खेला है। उसमें भी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम यही उम्मीद करते हैं कि वर्ल्ड कप में भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे। इंग्लैंड में सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना और वहां टेस्ट खेलना दोनों स्थितियों में कोई खास अंतर नहीं है। इंग्लैंड में पिच भले ही सपाट हो सकती हैं, लेकिन ओवरनाइट कंडीशन मायने रखती है। इंग्लैंड में रात की स्थिति का सुबह बहुत असर पड़ता है। हम इसके लिए भी तैयार हैं।

कोहली ने बताया कि आईपीएल में हमारे गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए तैयारी की है। वे 4 ओवर के बाद थके हुए नजर नहीं आए। हमारे गेंदबाज कई साल से एक साथ खेल रहे हैं। चाहे टेस्ट हो या फिर वनडे हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को चुनौती दी है। वे 50 ओवर तक बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखने में सफल रहे हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा, भारतीय टीम को देखें। हमने पिछले 5 साल में बहुत बेहतर प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप एक मंच है, जहां हमें बेहतर प्रदर्शन करना है और उसका लुत्फ उठाना है। यदि हम अपनी पूरी क्षमता से खेले तो वर्ल्ड कप वापस आ सकता है। यह एक कड़ा मुकाबला है। जैसा कि विराट ने कहा कि कोई भी टीम जीत सकती है। वेस्टइंडीज को यदि आप देखें तो कागज में वह किसी भी अन्य टीम से मजबूत है। यहां तक कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी 2015 के मुकाबले ज्यादा मजबूत हैं। 

 

Web Title: world cup 2109 team-india leaving england today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया