मुख्य समाचार
बिग बॉस 13 का पहला टीजर रिलीज, दर्शक कभी नहीं भूल पाएंगे ये सीजन आश्रम में दो महिलाओं से रेप का मामला, पुलिस जांच में जुटी ICSI CS परीक्षा का परिणाम घोषित, जानें कब तक होगा एक्टिव निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार भाजपा को रोकने के लिए अखिलेश यादव अब इस पार्टी से करने जा रहे गठबंधन, सियासी सरगर्मी बढ़ी यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास रचने से एक कदम दूर पीवी सिंधु... यूपी: सूबे में जल्द हो सकता है एक नए गठबंधन का ऐलान, इन दलों के नेताओं की बढ़ी नजदीकियां राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत आम आदमी की थाली से ये सब्जियां हुईं गायब, आगे भी राहत की उम्मीद नहीं
 

मतगणना से पहले ममता का बड़ा ऐलान, पुरोहितों को मिलेगा वेतन


NAZO ALI SHEIKH 22/05/2019 13:14:07
47 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 संपन्न होने के बाद मतगणना को महज एक दिन बचा है। ईवीएम को लेकर राजनैतिक पार्टियों के बीच घमासान शुरू है। इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अंतिम संस्कार कराने वाले पुरोहितों को वेतन दिया जाएगा। बता दें कि पहली बार ये महत्वपूर्ण निर्णय सरकार ने लिया है। जिसके तहत कोलकाता नगर निगम (केएमसी) उन हिंदू पंडितों को वेतन देगा जो उसकी निगरानी में आने वाले सात श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार करवाते हैं। 

Mamata s big announcement before counting, priests will get salary

फैसले के बाद अधिकारियों ने कहा कि निकाय संस्था पुरोहितों को हर अंतिम संस्कार के बाद 380 रुपए वेतन के तौर पर देगी। ममता सरकार ने यह अहम निर्णय लेकर हिन्दुओं को साधने का काम किया है। गौरतलब है कि इसके पहले सीएम ममता पर मुस्लिमों की तुष्टीकरण करने वाली सरकार का आरोप लगा था। वहीं, आरोपों का जवाब देते हुए ममता ने धर्मनिरपेक्षता को दोहराया।   

बताया जा रहा कि लोकसभा चुनाव से पहले ही वेतन देने का फैसला किया गया था। लेकिन अब इसको पश्चिम बंगाल की सरकार लागू कर रही है। कहा गया कि पुरोहितों की आय को लेकर देखा जाए तो कोई नियमित साधन नहीं है। अंतिम संस्कार करवाने पर जो कुछ मिल जाता है, पूरा परिवार पुरोहित चलाते हैं। ऐसे में पुरोहितों को मदद के तौर पर हर अंतिम संस्कार कराने के बाद 380 रुपए दिए जाएंगे।

Web Title: Mamata s big announcement before counting, priests will get salary ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया