यूपी बीएड परीक्षा की आंसर की जारी, जानिए काउंसलिंग की तिथि


NAZO ALI SHEIKH 22/05/2019 15:11:50
62 Views

Lucknow. जिन अभ्यर्थियों ने यूपी बीएड संयुक्त परीक्षा दी थी, उनके लिए खुशी भरी खबर है कि आंसर की जारी कर दी गई है। बताते चलें कि UPBEd Joint Entrance Exam Result 2019 रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने आंसर की गत 21 मई को ही जारी कर दी थी। अभ्यर्थी आंसर की से अपने प्रश्नों और उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। बता दें कि जो भी अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वह विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की देख सकते हैं। 

UP BEAD Examination Issue of Issue, Know the Date of Counseling

बताते चलें कि आगामी 27 से 28 मई तक अभ्यर्थियों की रैंकिंग भी जारी कर दिए जाने की संभावना है। जून महीने से स्कूलों में एडमिशन को लेकर काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि इस बार राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा रुहेलखंड विवि की ओर से आयोजित कराई गई थी।

बता दें कि गत 15 अप्रैल को अभ्यर्थियों की परीक्षा विभिनन केन्द्रों पर आयोजित हुई थी। प्रदेश भर के के 15 जिलों से 566399 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

UP BEAD Examination Issue of Issue, Know the Date of Counseling

यह परीक्षा कुल 1216 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न कराई गई थी। अभ्यर्थी अपना आंसर की देखने के लिए वेबसाइट mjpru.ac.in या upbed2019.in पर जाएं। यहां उत्तर प्रदेश बीएड जेईई 2019 उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद जो भी निर्देश दिए हों, उसे भली भांति पढ़ लें।

निर्देश के अनुसार जरूरी जानकारी दर्ज करते ही आंसर-की एक पीडीएफ प्रारूप में कंप्यूटर स्क्रीन पर आ जाएगी। इसे आप डाउनलोड कर प्रिंट आउट भी प्राप्त कर सकेंगे। 

Web Title: UP BEAD Examination Issue of Issue, Know the Date of Counseling ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया