आधे लक्ष्य तक भी नहीं हुई गेहूं खरीद


LEKHRAM MAURYA 22/05/2019 17:36:58
45 Views

LUCKNOW.  एक अप्रैल से शुरू हुए क्रय केन्द्रों पर लक्ष्य से काफी कम गेहूं की खरीद हुई हैं। तहसील क्षेत्र में एक भी गेहूं क्रय केन्द्र ऐसा नहीं है, जहां लक्ष्य के अनुसार गेहूं खरीद हो सकी हो। 

 Wheat procurement not done till half target

साधन सहकारी समिति रूदानखेड़ा में अब तक 1550 कुन्तल गेहूं की खरीद की जा चुकी है, जबकि इनका लक्ष्य 400 मीट्रिक टन है। वहीं साधन सहकारी समिति नवीडांडा में अब तक 1950 कुन्तल गेहूं की खरीद की गयी है जो लक्ष्य से आधी भी नहीं है। 

इसी तरह पीसीएफ के केन्द्र अमानीगंज में 725 कुन्तल गेहूं की खरीद की गयी है, जो ल्क्ष्य का एक चौथाई भी नहीं है। यही हाल अन्य केन्द्रों का भी है। 

केन्द्र प्रभारियों का कहना है कि कुछ माह बाद बाजार में गेहूं महंगा होने के आसार से किसान केन्द्रो पर गेहूं नहीं ला रहे हैं। 

पिछले वर्ष बाजार में गेहूं का रेट 2300 रुपए कुन्तल तक बिका था। दूसरी ओर गेहूं क्रय केन्द्रों पर छना तो लगा रहे हैं, लेकिन पंखा नही लगा रहे हैं। जिससे गेहूं में काफी कूड़ा जा रहा है।

Web Title: Wheat procurement not done till half target ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया