मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/05/2019 09:32:35
52 Views

Lucknow. देश की राजनीति की दिशा और दशा तय करने वाले 'उत्तर प्रदेश' के मतगणना के शुरूआती रूझानों पर गौर करें तो जैसा अनुमान लगाया जा रहा था नतीजे उससे ठीक उलट दिख रहें हैंं। शुरूआती दौर से भाजपा जहां राज्य में बढ़त बनाए है वहीं सपा बसपा गठबंधन का वह जादू नहीं दिख रहा है जिसके कयास लगाए जा रहे थें। पहले से ही तीसरे पायदान पर रहा गठबंधन अब जाकर कांग्रेस को पीछे धकेल दूसरे नंबर पर पहुंचा है।

In the initial trends, the alliance in UP does not seem to be getting success as hope

यूपी की 80 सीटों के ताजा रूझानों के मुताबिक भाजपा ने 50 पर तो गठबंधन ने 17 और कांग्रेस ने 2 सीट पर बढ़त बनाई हुई हैं। हलांकि इन्हें अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता लेकिन फिर भी यह अपने आप में इस लिहाज से अहम क्योंकि माना जा रहा था कि गठबंधन यूपी में कुछ बड़ा कर सकता है। 
मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना गुरूवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी है। प्रदेश भर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच के बीच मतगणना कराई जा रही है।

In the initial trends, the alliance in UP does not seem to be getting success as hope

अभी तक जो ताजा जानकारी मिल रही है वह उत्तर प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन के लिए निराशाजनक है। शुरूआती आंकड़ो पर गौर करें कि राज्य की 80 सीटों की मतगणना के रूझान आने शुरू हो गए  हैं।

जिनमें सर्वाधिक 50 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है। पहले राउंड में कांग्रेस तेजी से चली थी उसने पांच सीटों पर बढ़ा रखी थी लेकिन अचानक से सपा बसपा गठबंधन ने बूस्ट करते हुए कांग्रेस को पीछे कर 17 सीटों पर बढ़त बना ली। यह आंकड़े पोस्टल बैलेट की गिनती से मिले रूझानों पर आधारित है। 

In the initial trends, the alliance in UP does not seem to be getting success as hope
खास और दिग्गज चेहरों पर बात करें तो राज्य में वाराणसी सीटे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छी बढ़त लेकर आगे चल रहे है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ लोकसभा सीट में आगे चल रहे हैं।

जबकि अमेठी पहले आगे चल रहे राहुल गांधी को पछाड़ते हुए भाजपा की स्मृ​ति ईरानी ने बढ़त बना ली है। वहीं रायबरेली सीट से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी पहले आगे चलते के बाद पिछड़ने लगी हैं। इलाहाबाद सीट से भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने भी बढ़त बना रखी है। वहीं रामपुर सीट पर सपा के आजम खां से पीछे चल रही भाजपा की जयाप्रदा ने अब बढ़ते बनाते हुए उन्हें पछाड़ दिया है। 


यह भी पढ़े...शुरूआती रूझानों में जानिए क्या है उत्तर प्रदेश का हाल

 

 

 

 

Web Title: In the initial trends, the alliance in UP does not seem to be getting success as hope ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया