मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

कांग्रेस के मजबूत किले में भाजपा की सेंध, सोनिया, राहुल और दिग्गी राजा पीछे


SUJEET KUMAR 23/05/2019 10:04 AM
33 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 के शुरूआती रूझान कांग्रेस के लिए मुश्किल का सबब बनते दिख रहे हैं। कांग्रेस के मजबूत गढ़ में भाजपा सेंध लगाती नजर रही है। कांग्रेस के सबसे बड़े दो किले रायबरेली और अमेठी में भाजपा ने रूझानों में बढ़त हासिल की है। 
lok sabha election 2019 result up
पहले चौंकाने वाले रूझानों में रायबरेली में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का पीछे होना है। बतौर यूपीए चेयरपर्सन कांग्रेस को संजीवनी देने वाली सोनिया को कांग्रेस से ही भाजपा में आए दिनेश प्रताप सिंह ने शुरूआती रूझानों में पीछे छोड़ दिया है। सुबह 9.30 बजे के करीब रूझानों में सोनिया को दिनेश प्रताप ने 176 वोटं से पीछे कर दिया था। 
lok sabha election 2019 result up
वहीं कांग्रेस के दूसरे मजबूत किले अमेठी में स्मृति ईरानी की मेहनत कम से कम रूझानों में रंग लाती दिख रही है। राहुल गांधी को रूझानों में पीछे छोड़ते हुए स्मृति ईरानी ने शुरूआती बढ़त हासिल कर ली है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद ईरानी लगातार अमेठी की जनता दिल जीतने के लिए जमीन पर काम करती रहीं। राहुल को सीधी चुनौती देने वाली स्मृति ईरानी मोदी के कांग्रेस मुक्त देश बनाने के मिशन को अमेठी में अंजाम देती दिख रही हैं।
lok sabha election 2019 result up
तीसरी लोकसभा सीट राहुल गांधी के राजनैतिक गुरू दिग्विजय सिंह के भोपाल की है। दिग्गी राजा का किला भी खतरे में नजर आ रहा है। हिन्दू आतंकवाद के गंभीर आरोपों और शुरूआती गढ़े गए सबूतों की बिना पर सालों जेल काट चुकी साध्वी प्रज्ञा आरोपों से बरी होने के बाद दिग्गविजय सिंह को सीधी टक्कर दे रही हैं। भाजपा ने दिग्गविजय सिंह के खिलाफ सोची समझी रणनीति के आदार पर प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया था।मतगणना के शुरूआती रूझान दिग्गी राजा के लिए खतरे की घंटी बजा चुके हैं। साध्वी प्रज्ञा ने शुरूआती रूझानों में भोपाल में बढ़त हासिल की है।   

Web Title: lok sabha election 2019 result up ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया