राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप


SUJEET KUMAR 23/05/2019 10:14:42
93 Views

Jaipur. राजस्थान में लोकसभा चुनाव के रूझानों में भारतीय जनता पार्टी ने क्लीन स्वीप कर दिया है। सुबह 10 बजे तक सामने आए रूझानों भाजपा ने राजस्थान की सभी लोकसभा सीटों पर बढ़त हासिल कर ली।  राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार और भाजपा के भीतर नेताओं में खेमेबाजी और एन्टी इन्कम्बेन्सी  के असर के चलते राज्य में सरकार बनाने में असफल हुई थी। महज कुछ महीने पहले के विधानसभा चुनाव के नतीजों के ठीक उलट भाजपा ने तेजी से बढ़त बनाते हुए कांग्रेस के कॉन्फीडेंस की हवा निकाल दी है।

lok sabha election 2019 result Rajasthan

शुरूआती रूझाने में भाजपा ने राजस्थान की कुल 25 लोकसभा सीटों पर बढ़त बरकरार रखने में कामयाब हुई है। अजमेर से भागीरथ चौधरी और झालावाड़ से दुष्यंत सिंह आगे चल रहे हैं। वहीं, जयपुर में रामचरण बोहरा आगे चल रहे हैं। राज्य में 29 अप्रैल और 6 मई को दो चरणों में चुनाव संपन्न हुए थे। चुनावों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़, दुष्यंत सिंह, कृष्णा पूनिया, हनुमान बेनिवाल और वैभव गहलोत की किस्मत का फैसला होगा। 

Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों पर बीजेपी के बाद बसपा का नंबर

2014 के चुनावों में भाजपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्य में पहले चरण की 13 सीटों पर 29 अप्रैल को रिकॉर्ड 68.22 प्रतिशत वोटिंग हुई। वहीं, 6 मई को दूसरे चरण की 12 सीटों पर 63.78 प्रतिशत मतदान रहा। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कुल 66.12 प्रतिशत वोटिंग हुई।  जो अब तक 67 साल में हुए 16 लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा है। 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रदेश में 25 सीटों पर 63.10% वोटिंग हुई थी।  

 

Web Title: lok sabha election 2019 result Rajasthan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया