नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन


NAZO ALI SHEIKH 23/05/2019 10:31:09
115 Views

Lucknow. भारतीय सेना के तीन विभाग थल, जल और वायुसेना हैं। तीनों ही सेनाओं का काम देश की सुरक्षा करना होता है। देश के हर नौजवान में देश सुरक्षा को लेकर हमेशा ही उत्साह होता है, जो भी अभ्यर्थी इंडियन कोस्ट गार्ड में जाकर देश सेवा करना चाहते हैं, उनके पास सुनहरा मौका है। 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए आवेदन मांगा गया है।

यह भी पढ़ें... यूपी बीएड परीक्षा की आंसर की जारी, जानिए काउंसलिंग की तिथि

Golden opportunity to go to Navy, make quick applications

बता दें कि हाईस्कूल पास अभ्यर्थी नाविक के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। यहां नौसेना के (डोमेस्टिक ब्रांच) पदों पर भर्तियां निकाली जानी है। यहां करियर बनाने के साथ ही देश सेवा करने का भी सुनहरा मौका है। बता दें कि आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी तरह का शुल्क देय नहीं होगा। हालांकि, कितने पदों पर नियुक्ति होगी, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

अभ्यर्थी 10 जून को देर शाम 5 बजे तक आवेदन कर पाएंगे। परीक्षा जून या जुलाई महीने में आयोजित कराई जाएगी। अभ्यर्थी 5 जून से आवेदन कर सकेंगे। जो अभ्यर्थी 18 से 22 वर्ष के हों वह आवेदन के पात्र होंगे। साथ ही हाईस्कूल में 50 फीसदी अंक के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से उत्तीर्ण होना जरूरी है। यदि एससी/एसटी अभ्यर्थी हैं और राष्ट्रीय स्तर के स्पोर्ट्स पर्सन (जिन्होंने ओपन नेशनल चैंपियनशिप या इंटरस्टेट नेशनल चैंपियनशिप में पहला, दूसरा या तीसरा स्थान प्राप्त किया हो, उनको   कटऑफ में 5 फीसदी की छूट भी मिलेगी। वहीं, वेतनमान 21,700 रुपए है।

Golden opportunity to go to Navy, make quick applications

अभ्यर्थी वेबसाइट www.joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वेबसाइट पर जाने के बाद पेज opportunties बटन पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी नाविक भर्ती के लिए दिए गए विज्ञापन पा जाएं। यहां दिए सभी दिशा निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ लें। पद का चयन कर लें और I Agree बटन पर क्लिक करें। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

Web Title: Golden opportunity to go to Navy, make quick applications ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया