न्यायालय के सामने नगर निगम ने किया सरेन्डर


LEKHRAM MAURYA 23/05/2019 12:26:50
25 Views

LUCKNOW. राजधानी की समस्याओं को लेकर जिस तरह उच्च न्यायालय ने सख्त रूख अपनाया है, उससे तंग आकर आखिरकार नगर निगम ने न्यायालय के सामने सरेन्डर कर दिया है। नगर निगर की ओर से न्यायालय में पेश हुए राज्य सरकार के अधिवक्ता ने कहा कि वह एक माह में कार्य योजना बनाकर सरकार के निर्देशानुसार शहर को साफ करने का काम करेंगे।

 In front of the court, the municipal corporation did the surrender

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए अधिवक्ता योगेश मिश्र ने बताया कि नगर निगम की ओर से 216 शपथ पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किए गए थे, जिसमें समय से शहर को साफ रखने की बात कही गई थी। 

उन्होंने कहा कि नगर निगम ने 31 मई तक शहर से आवारा पशुओं को कान्हा उपवन में भेज दिया जाएगा। यह भी बताया गया कि बरसात से पहले सभी नालों की सफाई कर दी जाएगी और कोई भी नाला बरसात में उफनाएगा नहीं।

 

 In front of the court, the municipal corporation did the surrender

नगर निगम की ओर से बताया गया कि अब तक पालीथीन के प्रयोग करने पर अब तक 9 लाख रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है। श्री मिश्र ने कहा कि 15 जुलाई को सुनवाई होगी। उससे पहले न्यायालय शपथपत्रों की सच्चाई जांचेगा।

Web Title: In front of the court, the municipal corporation did the surrender ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया