बड़ी खबर: सीएम नायडू देंगे इस्तीफा, स्वीकार की हार


NAZO ALI SHEIKH 23/05/2019 15:16:35
28 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम पिछली बार से भी अधिक ऐतिहासिक नजर आ रहा है। हर जगह कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों का सूपड़ा साफ हो रहा है। दिग्गज से दिग्गज विपक्षी नेताओं की हार रुझानों में तय हो चुकी है। जैसा कि एग्जिट पोलों में चैनलों ने बीजेपी को जीतता दिखाया गया ठीक उसी तरह के परिणाम वोटों की गिनती के बाद सामने आ रहे हैं। इस बीच आंध्र प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है कि सीएम चंद्रा बाबू नायडू ने हार स्वीकार कर ली है। साथ ही सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कही है। 

Big news: CM Naidu will give Resignation, lose acceptance

बता दें कि यहां जगन मोहन रेड्डी का जादू छाया हुआ है। रुझानों पर गौर फरमाएं तो वाईएसआर कांग्रेस अपना झंडा गाड़ते नजर आ रही है। बता दें कि यहां 175 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें वाईएसआर 148 सीटों से रुझानों में आगे है। वहीं, टीडीपी 25 सीटों पर ही आगे चल रही है। ऐसे में सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पहले ही अपनी हार मान ली है। खबर आ रही है कि नायडू शाम को इस्तीफा दे देंगे।

गौरतलब है कि पिछली बार 2014 में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने जीत हासिल करते हुए सरकार बनाई थी। टीडीपी ने 102 सीटों पर झंडा बुलंद किया था। इसके साथ ही वाईएसआर कांग्रेस को 67 और बीजेपी 4 सीटों पर ही सिमट गई थी। नवोदयम को एक और एक ही सीट निर्दलीय प्रत्याशी को मिली थी।

इस तरह से यहां बीजेपी की सरकार नहीं बन पाई थी। हालांकि, इस बार स्थिति बिल्कुल ही विपरीत है। 2014 में टीजडीपी और भाजपा गठबंध वाली सरकार थी। गठबंधन को जेएसपी का भी समर्थन मिला था। लेकिन जेपीएस ने एक भी प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा था।

लोकसभा चुनाव 2019 की बात करें तो टीडीपी ने बीजेपी से रिश्ता तोड़कर किस्मत आजमाने की कोशिश की। जेएसपी- बसपा, सीपीआई और सीपीएम के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा गया। वहीं, कांग्रेस अकेले ही मैदान में कूदी। वाईएसआर कांग्रेस यहां मजबू स्थिति में पहुंच गई।

पार्टी के सुप्रीमो जगन मोहन रेड्डी ने जनता के लिए 'प्रजा दरबार' लगाकर नई पहल की। किसानों, गरीबों, बेरोजगार नौजवानों सहित सभी की समस्याओं का सुना गया। इसका फायदा अब 2019 में दिखाई दे रहा है। रेड्डी ने यह भी कहा है कि यदि बीजेपी विशेष राज्य का दर्जा वाली बात मान ली गई, तो उनकी पार्टी उनके साथ समर्थन कर साथ आ सकती है। 

Web Title: Big news: CM Naidu will give Resignation, lose acceptance ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया