भाजपा नीत एनडीए के बहुमत पर भारी पड़ी इस सीट पर हार


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/05/2019 15:20:13
26 Views

New Delhi. भाजपा की बम्पर जीत से भले ही देश भर में भाजपाई जश्न मना रहे हों, लेकिन इस जीत के साथ भाजपा को एक ऐसी हार भी मिली है, जो इस पूरी जीत पर भारी पड़ रही है। हम बात कर रहे हैं गोवा के विधानसभा चुनाव के नतीजों की, जहां भारतीय जनता पार्टी दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की परम्परागत सीट को नहीं बचा सकी। इस सीट पर भाजपा बीते 25 सालों से काबिज थी। 

Defeate in this seat is burdened for The BJP-led NDA after a huge majority

मालूम हो कि गोवा के मुख्यमंत्री व केंद्र सरकार के पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर के दिवंगत होने के बाद पणजी विधानसभा सीट रिक्त हो गयी थी। लोकसभा चुनाव के साथ गोवा की पणजी विधानसभा सीट का उपचुनाव भी हुआ था। बता दें कि यह सीट सीएम मनोहर पार्रिकर की परम्परागत सीट थी जो बीते 25 सालों से भाजपा की झोली में ही जाती रही है। 

Defeate in this seat is burdened for The BJP-led NDA after a huge majority

मगर इस बार भाजपा इस विधानसभा सीट को बचा पाने सफल नहीं रह सकी। उपचुनाव में कांग्रेस के अतानासियो मोन्सेरात ऊर्फ बाबुश मोन्सेरात ने भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुनकालेंकर को 1,758 मतों से हराकर इस सीट पर अपना कब्जा जमा लिया है। 

बता दें कि मोन्सेरात को 8,748 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार को 6,990 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। आम आम आदमी पार्टी (आप) के वाल्मीकि नाइक और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी सुभाष वेलिंग्कर को क्रमश: 236 और 516 मत मिले। 

Defeate in this seat is burdened for The BJP-led NDA after a huge majority

हालांकि शिरोडा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार सुभाष शिरोडकर ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दीपक धवालिकर को 66 मतों हरा दिया। पणजी सीट पर जीत दर्ज कराने वाले मोन्सेरात ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी और विकास के लिए हुए मतदान की जीत है। उनका कहना था कि पणजी के आधारभूत विकास को पिछले कई सालों से अनदेखा किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े...सदमा: मध्य प्रदेश में कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हार्ट अटैक से मौत

Web Title: Defeate in this seat is burdened for The BJP-led NDA after a huge majority ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया