मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

राजस्थान बोर्ड ने जारी किया परिणाम, 82.67 फीसदी पास


NAZO ALI SHEIKH 23/05/2019 16:10:26
32 Views

New Delhi. राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने इंटरमीडिएट परीक्षा के आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट जारी होते ही परीक्षार्थियों के चेहरे खिल उठे। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

Rajasthan Board issued results, 82.67 percent pass

बताते चलें कि राजस्थान बोर्ड ने 7 मार्च से 14 मार्च 2019 के बीच परीक्षाएं आयोजित कराई थी। पिछले साल 2018 में परिणाम 1 जून को जारी किया गया था। जिसमें परीक्षार्थियों का पास प्रतिशत 88.89 फीसदी था। 2018 में 91.25 फीसदी छात्राओं ने छात्रों को पीछे कर दिया था।

आपको बता दें कि बोर्ड मेरिट लिस्ट जारी नहीं कर रहा है। चूंकि मेरिट लिस्ट को लेकर पहले काफी समस्याएं सामने आ चुकी हैं। जिसके कारण बोर्ड ने 2017 में मेरिट लिस्ट जारी करनी बंद कर दी थी। अभ्यर्थी अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद जरूरी जानकारी दर्ज करें। जैसे ही सब्मिट ऑप्शन पर परीक्षार्थी क्लिक करेंगे परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर ओपन होकर सामने आ जाएगा।

Web Title: Rajasthan Board issued results, 82.67 percent pass ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया