मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/05/2019 08:33:13
52 Views

Srinagar. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त जीत की खुशी में जहां देश जश्न के माहौल में डूबा था वहीं घाटी में सुरक्षाबलों ने कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा को ढ़ेर कर देश वासियों को और पीएम को बधाई दी। दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में इस आतंकी सरगना को मार गिराने में सुरक्षाबलों ने सफलता हासिल की। यह दुर्दांत आतंकी जम्मू कश्मीर के साथ साथ पंजाब तक आतंक पर्याय बना हुआ था। इसी के चलते दोनों राज्यों के साथ साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इसे वांटेड लिस्ट में शामिल कर रखा था। 

Security forces given gift on the victory of PM Modi by killing terrorist chief Musa
पिछले कुछ सालों में सुरक्षाबलों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गए आतंकी जाकिर मूसा के बारे में कई लोगों को काफी कुछ नहीं पता है। जानते हैं पंजाब में पोस्टर बॉय के नाम से मशहूर हुए जाकिर मूसा के बारे में। बता दें कि कश्मीर में बुरहान वानी के एनकाउंटर के एक महीने के अंदर ही जाकिर मूसा का उदय हुआ था। वानी की मौत के बाद उसे हिज्बुल मुजाहिद्दीन का नया कमांडर बनाया गया था।

Security forces given gift on the victory of PM Modi by killing terrorist chief Musa
खूफिया तंत्र से खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के त्राल सेक्टर में मौजूद होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की। सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने ददसारा गांव में आतंकी के संभावित ठिकाने को घेर लिया। सुरक्षा बलों ने आतंकी आत्म समर्पण के लिए कहा तो आतंकियों की ओर से ग्रेनेड हमला किया गया। जिसका जवाब देते हुए सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया जिनमें एक का नाम जाकिर मूसा है। 

Security forces given gift on the victory of PM Modi by killing terrorist chief Musa
बता दें कि जम्मू कश्मीर समेत पंजाब में आतंक का पर्याय बने जाकिर मूसा का दूसरा नाम जाकिर रशीद भट्ट भी है। कुछ समय पहले ही पंजाब के अमृतसर में इसके सक्रिय होने की खबर सामने आई थी। इसकी तलाश में खुफिया एजेंसियां पूरी सिद्दत के साथ जुटी थी। जानकारी यह भी मिली थी कि पंजाब में आतंक फैलाने के लिए मूसा खालिस्तानी आतंकियों के आकाओं के साथ हाथ मिलाया है।

Security forces given gift on the victory of PM Modi by killing terrorist chief Musa
  हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर था मूसा 
मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी जाकिर मूसा 2017 से पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ ही जुड़ा था। फिर उसने हिज्बुल से नाता तोड़ खुद का आतंकी संगठन 'अंसार गजवात उल हिंद' खड़ा किया। वह स्वयं को ओसामा बिन लादेन का गुर्गा बताता था। 2017 में पहली बार उसका वीडियो सामने आया था। 
  बुरहान बानी के बाद पोस्टर ब्वाय बना था मूसा
आतंकी जाकिर मूसा कश्मीर का दूसरा पोस्टर ब्वाय बना था। आतंकी बुरहान बानी के ढेर होने के बाद तेजी से रातों रात उसके पोस्टर घाटी में लग गए थे। इसकी तलाश में सुरक्षाबल तेजी से लगे थें। खास बात यह है कि इसे भी पुलवामा के लगभग उसी इलाके में सुरक्षा बलों ने मार गिराया जहां पहले पोस्टर ब्वाय बुरहान वानी को मारा गया था।  
  आज बंद रहेंगे कश्मीर डिवीजन के स्कूल और कालेज
आतंकी जाकिर मूसा के एनकाउंटर के बाद घाटी में बुरहान वानी के समय वाले हालात न पैदा होने पाए इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों के साथ साथ जम्मू कश्मीर प्रशासन भी सचेत है। यह वजह है कि प्रशासन ने कश्मीर डिवीजनल कमिश्नर बसरीद अहमद खान ने सभी स्कूल और कॉलेजों को शुक्रवार बंद रखने के आदेश जारी कर दिए है। 

यह भी पढ़े...पाकिस्तान के पीएम ने बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी को दी बधाई

 

 

 

 

 

Web Title: Security forces given gift on the victory of PM Modi by killing terrorist chief Musa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया