मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

देश में मोदी की दोबारा जीत पर देखिये विदेशी मीडिया ने क्या कहा..


RAGHVENDRA CHAURASIA 24/05/2019 14:51 PM
25 Views

New Delhi . देश में दोबारा पीएम मोदी की एतिहासिक जीत पर बीजेपी में जश्न का माहौल है। पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ता इस जीत को होली -दिवाली की तरह से मना रहे हैं। वहीं ​कांग्रेस ​समेत तमाम विरोधी दलों की हालत खराब हो गई है। वहीं विदेशी मीडिया ने कहा कि यह जीत राष्ट्रवाद की वापसी है।

Foreign media said on Modi

बीजेपी की जीत पर पाकिस्तानी मीडिया क्या कहता है

भारत में बीजेपी की एतिहासिक जीत पर पाकिस्तान का डॉन न्यूज ने इंडिया विन्स अगेन में लिखा लोकसभा चुनाव में बीजेपी की एतिहासिक जीत है। हालांकि अखबार ने लिखा ​कि कोई भी जीते वहां कई चुनौती हैं,जिनका भारत को सामना करना ही होगा। गिरती जीडीपी,कृषि समस्या,गरीबी,पानी और स्वास्थ्य संबंधित परेशानी,अनुसूचित जाति और जनजाति के बाद मुस्लिम सबसे गरीब। इसमें आगे लिखा है कि केवल चुनाव के परिणामों से सब कुछ नहीं बदल जाएगा। वहीं एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा कि मोदी ने विपक्ष को प्रचंड जीत से फिर चौकाया। जियो टीवी ने हालांकि साधारण कवरेज करते हुए सिर्फ शुरुआती रुझानों को दिखाया। मोदी की जीत पर पाकिस्तान ने लिखा है कि मोदी ने अपनी छवि को लोगों के लिए एक दयालु व्यक्ति जैसे भिक्षु के तौर पर पेश किया है। जिसने भारत का नाम दुनिया भर में ऊंचा किया है।

अमेरिका मीडिया ने उम्मीदों से अधिक सीटें बीजेपी ने हासिल कीं

अमेरिकी में समाचार वेबसाइट सीएनएन ने कहा कि भारत के पीएम मोदी ने देश के आम चुनाव में एतिहासिक जीत हासिल की है। मोदी की पार्टी बीजेपी ने उम्मीदों से ज्यादा सीटें हासिल की हैं। भारत के पीएम मोदी ने अपनी पार्टी की जीत पर देश वासियों को बधाई दी,और उज्जवल भविष्य की गारंटी दी। वहीं न्यूयार्क टाइम्स ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बीजेपी को जीत मिली। चुनाव से पहल कई विश्वलेषक कह रहे थे कि भारत की जनता अर्थव्यवस्था से असंतुष्ट है इसी कारण से बीजेपी हारेगी। मगर पाकिस्तान को पुलवामा कांड का बदला लिया था। जिसके बाद बीजेपी की तारीफ चारों तरफ हो रही थी। मोदी ने प्रचार के दौरान खुद राष्ट्रीय सुरक्षा को बड़ा मुद्दा बताया,जिससे हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी बीजेपी जीत गई।      

ब्रिटेन मीडिया ने क्या कहा

बीजेपी की जीत पर बीबीसी ने कहा कि ममता के गढ़पश्चिम बंगाल में भाजपा के ध्रुवीकरण के माहौल में वोटर बढ़ गए हैं। वामपंथी कार्यकर्ताओं ने भी यहां भाजपा को वोट दिया। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के विधानसभा चुनावों में स्थानीय मुद्दे हावी रहे थे। राष्ट्रीय चुनावों में लेकिन लोगों ने कांग्रेस को एकतरफा नकार दिया। विपक्षी दल जनता को मोदी का विकल्प नहीं दे पाए।

चीनी मीडिया ने क्या कहा

चीनी मीडिया चाइना डेली का कहना है कि भारत का ये चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी पर जनमत संग्रह की तरह था। मोदी के सामने भारत के सबसे बड़े व सबसे पुराने राजनीतिक परिवार की चौथी पीढ़ी के नेता राहुल गांधी सामने थे। मोदी के सामने कोई नहीं टिक पाया। कई राज्यों में क्षेत्रीय दलों ने गठबंधन बनाकर मोदी को घेरने की कोशिश की। मगर मोदी के राष्ट्रवाद के आगे विपक्षियों की सारी रणनीति फेल हो गई।

 

Web Title: Foreign media said on Modi's re-victory in the country ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया