मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सूरत अग्निकांड: हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत, 4-4 लाख मुआवजे का एलान


ABHIMANYU VERMA 25/05/2019 08:51 AM
43 Views

Surat. गुजरात के सूरत में स्थित तक्षशीला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को आग लग गयी। जिसमें चौथी मंजिल पर चल रही कोचिंग क्लास के 19 बच्चों समेत 20 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं, हादसे में कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 

20 killed in fire in Coaching Center in Surat

इस दिलदहला देने वाले हादसे के बाद 24 जुलाई तक रिहायशी और कमर्शियल इलाकों में चल रहे कोचिंग बंद करने का फैसला किया गया है। वहीं, कोचिंग संचालक समेत तीन लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

बता दें कि सूरत के जिस कॉम्प्लेक्स में आग लगी वहां की चौथी मंजिल पर कोचिंग क्लास चल रही थी। जिस वक्त इस कॉम्प्लेक्स आग लगी उस समय कोचिंग में 40 बच्चे मौजूद थे। कई बच्चों ने जान बचाने लिए चौथी मंजिल से छलांग भी लगा दी थी।

यह भी पढ़ें:-...सूरत : कोचिंग में लगी आग, चौथी मंजिल से कूद कर बच्चों ने बचाई जान

गुजरात सरकार ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का एलान किया है। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हादसे को लेकर संवेदना व्यक्त की है। 

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सबसे पहले आग बिल्डिंग के नीचे लगे ट्रांसफॉर्मर में लगी। इसके बाद ये आग बैनर में लगकर बिल्डिंग में फैल गई। 

कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर लकड़ी की सीढ़ी थी, जो आग लगने से पूरी तरह जल चुकी थी। इसलिए लोग नीचे नहीं उतर पाए और हादसे का शिकार हो गए।

Web Title: 20 killed in fire in Coaching Center in Surat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया