कौन है? मध्य प्रदेश की राजनीति का असली टाइगर


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/05/2019 08:57 AM
74 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मध्य प्रदेश की सियासत में गर्माहट शुरू हो गयी है। पंश्चिम बंगाल में भाजपा को 18 सीटे दिलवाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले कैलाश विजयवर्गीय अपने गृहराज्य में वापसी चर्चाएं कुछ ऐसा ही इशारा करती नजर आ रहीं है। विजयवर्गीय के गृहनगर इंदौर में आइगर आफ मध्य प्रदेश के पोस्टर लगाए गए हैं। ​इन पोस्टरों के यही मायने निकाले जा रहे हैं कि वह मध्यप्रदेश की राजनीति में वापसी करने जा रहें हैं। 

Who is the real Tiger of MP politics
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब मध्य प्रदेश के राजनीतिक समीकरण बदले बदले नजर आ रहे हैं। 
पश्चिम बंगाल में भाजपा को 18 सीटें दिलवाने में बड़ी भूमिका का निर्वाह करने वाले कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं। 
वह मूलरूप से मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं। हाल ही में इंदौर शहर में लगाए गए टाइगर आफ मध्य प्रदेश के पोस्टरों ने राज्य की राजनीति में नई हलचल पैदा कर दी है। 

Who is the real Tiger of MP politics
ऐसा माना जा रहा है कि ये पोस्टर उनकी मध्य प्रदेश की राजनीति में वापसी के संकेत हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को टाइगर बताते रहे हैं। विधानसभा चुनावों में हार के बाद उन्होंने अपने भाषणों में कहा भी था कि टाइगर अभी जिंदा है। 
ऐसे में विजयवर्गीय को मध्य प्रदेश का टाइगर कहने से राज्य में सियासी हलचल शुरू हो गयी है। 
अब सवाल यह उठता है कि असल में एमपी की राजनीति के जंगल में ये दो टाइगर में कौन टिकता है और किसे इससे बाहर जाना होगा। 
गौरतलब हो कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय इससे पहले कई बार राज्य की कांग्रेस सरकार गिराने की बातें अपने बयानों में कह चुके है।

यह भी पढ़े...हिमाचल सरकार में नए मंत्रियों के लिए शुरू हुई जोड़ातोड़

 

 

 

Web Title: Who is the real Tiger of MP politics ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया