जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन


NAZO ALI SHEIKH 25/05/2019 09:43:57
82 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड बहुमत से जीत के बाद देश भर में खुशी की लहर है। मोदी लहर में इस बार बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। सभी विपक्षी दल पूरी तरह से चारों खाने चित्त हो गया है। गौरतलब है कि वाराणसी से पीएम मोदी ने चुनाव लड़ा था। इस बार पीएम मोदी ने पिछली बार लोकसभा चुनाव में अपने ही जीत के आंकड़े का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पीएम ने ऐतिसहासिक जीत के बाद काशी पहुंचने की घोषणा कर दी है। 

यह भी पढ़ें... रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग

PM Modi will soon be in Kashi after winning, ready-made administration

आपको बता दें कि पीएम काशी की जनता का आभार जताने के लिए 28 मई को पहुंचेंगे। जीत के बाद सबसे पहले पीएम ने काशी जाने का अहम निर्णय लेकर जनता यहां के लोगों को खुश कर दिया। वहीं, पीएम के काशी आगमन को लेकर जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट गया है। फिलहाल बताया जा रहा कि पीएमओ आज पीएम के काशी जाने को लेकर विस्तृत कार्यक्रम का शेड्यूल जारी करेगा। 

प्रशासनिक सूत्रों की माने तो पीएम मोदी आगामी 28 मई को दोपहर बाद ही काशी पहुंचेंगे। जनता का आभार जताने के बाद वह विश्वनाथ मंदिर और बाबा काल भैरव मंदिर पहुंचकर आशीर्वाद लेंगे। बताते चलें कि पीएम मोदी ने 10,60,476 में से 6,74,664 वोट हासिल किए। इस बार उन्हें 63.61 प्रतिशत वोट मिले। पिछली बार की जीत से भी इस बार का अंतर उन्होंने विपक्षियों के लिए बढ़ा दिया। इस बार का अंतर पहले से 93,642 वोट आगे रहा।

PM Modi will soon be in Kashi after winning, ready-made administration

पिछली लोकसभा चुनाव 2014 में 5,81,022 वोट प्राप्त हुए थे। उस दौरान वर्तमान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उनके निकटतम प्रतिद्वंदी थे। उनको 2,09,238 वोट प्राप्त हुआ था। इस बार गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव उनकी प्रतिद्वंदी मानी जा रही थीं। लेकिन जीत का फासला 1,07,721 वोट और बढ़ गया।

Web Title: PM Modi will soon be in Kashi after winning, ready-made administration ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया