कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/05/2019 09:52:10
80 Views

Kanpur. कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब एक पांच मंजिला इमारत में अचानक आग लग गयी। जिस इमारत में आग लगी है वहां प्लास्टिक का गोदाम होने के कारण आग पर काबू पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल दमकल के साथ साथ सेना भी राहत और बचाव कार्य में जुटी है। इमारत में फंसे पांच लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है। दो लोगों के झुलसने की भी जानकारी मिल रही है। कई अन्य लोगों के भी इमारत में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। 

Fire in a five-storey building in Kanpur
कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र के गुड़मंडी इलाके शनिवार सुबह उस समय चीख पुकार मच गयी जब अचानक एक पांच मंजिला इमारत से आग की तेज लपटे उठने लगी। 
इमारत में आग लगी देख आस पास के घरों में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन इसकी सूचना दमकल को दी गयी।दमकल से तत्परता दिखाते हुए घटना स्थल पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। इसी बीच घटना भी भयंकरता को देखते हुए सेना के जवानों को भी मदद के लिए बुला लिया गया। 

Fire in a five-storey building in Kanpur
बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी है उसके सबसे ऊपर वाले माले में कई परिवार रहते हैं। इमारत में फंसे पांच लोगों को दमकल और सेना के जवानों कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया है। 
इस घटना में दो लोगों के झुलसने की भी जानकारी मिली है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी है उसके निचले हिस्से में प्लास्टिक का गोदाम चलता था।

प्लास्टिक में आग लगी होने के कारण उसे बुझाने में काफी दिक्कते आ रही है। फिलहाल दमकल के प्रयास जारी है। इस इमारत में अन्य लोगों के भी फंसे होने की आंशका जताई जा रही है।
जिस इलाके की यह घटना है वह सेंट्रल स्टेशन से महज कुछ ही दूरी पर है। व्यवसायिक इलाका होने के कारण यहां हर समय भीड़ भाड़ बनी रहती है। 
गनीमत है कि समय सुबह है कि जिसके चलते दमकल की गाड़ियां आसानी से पहुंच गयी। दिन के समय यहां जाम जैसे हालात हर समय बने रहते हैं। 

यह भी पढ़े...सूरत अग्निकांड: हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत, 4-4 लाख मुआवजे का एलान

 

 

 

Web Title: Fire in a five-storey building in Kanpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया