ओडिशा में रेलवे इंजीनियर ने बचाई महिला यात्री की जान, मिला नगद पुरस्कार


NAZO ALI SHEIKH 25/05/2019 10:45:02
85 Views

New Delhi. ओडिशा के मुवनेश्वर में रेलवे इंजीनियर ने बड़ी ही सूझ बूझ से एक महिला यात्री की जान बचाई है। बता दें कि गुरुवार को एक महिला यात्री की कटक स्टेशन पर जान बाल- बाल बच गई। इंजीनियर ने महिला को चलती ट्रेन और प्लेजफॉर्म के बीच आने से बचा लिया। यह घटना तब सामने आई ईस्ट कोस्ट रेलवे ने शुक्रवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया। 

यह भी पढ़ें... अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई

Railway engineer in Odisha saved the life of a woman passenger, mixed cash award

38 सेकेंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला चलती हुई पुड्डुचेरी-हावड़ा एक्सप्रेस से कटक रेलवे स्टेशन पर उतरने की कोशिश करती है। इस स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकती। उतरने की कशिश में वह प्लेटफॉर्म पर गिर जाती है। हालांकि इस दौरान उसने एक हाथ से ट्रेन का हैंडल पकड़ा हुआ था। यह घटना गुरुवार को शाम के चार बजे घटी।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कटक के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (सिग्मल एंड टेलिकॉम) टीआर बारिक मौके पर मौजूद थे। वह तुरंत महिला की सहायता करने के लिए भागे और उसे उठाया ताकि वह प्लेटफॉर्म के गैप के बीच में न आए। उन्होंने महिला को कोच के अंदर धकेल दिया जिससे कि उसकी जान बच गई। वरना एक दुर्घटना हो सकती थी।

Railway engineer in Odisha saved the life of a woman passenger, mixed cash award

ईस्ट कोस्ट रेलवे के महाप्रबंधक विद्या भूषण ने बारिक को नकद पुरस्कार दिया है। इसी स्टेशन पर इस तरह की घटना पिछले साल 17 अगस्त को हुई थी। उस समय रेलवे सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल ने महिला की जान बचाई थी। कांस्टेबल ने महिला को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप से खींचकर बाहर निकाला था।

Web Title: Railway engineer in Odisha saved the life of a woman passenger, mixed cash award ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया