जीत के बाद भी सीएम योगी का गणित यहां फेल, हार गया ये दिग्गज स्टार


NAZO ALI SHEIKH 25/05/2019 11:26:33
76 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में सीएम योगी ने ऐसा दांव खेला कि सभी विपक्षी पार्टियां पूरी तरह से धराशाई हो गईं। वैसे तो इस बार यूपी में 74 सीटों को जीतने का लक्ष्य बीजेपी ने रखा था। लेकिन गठबंधन भले ही बीजेपी पर यूपी में नहीं भारी पड़ी। लेकिन बीजेपी का लक्ष्य धरा का धरा रह गया। यूपी के घमासान की बात करें तो बीजेपी का पलड़ा भले ही भारी रहा लेकिन पिछली बार के अपने आंकड़े 73 सीटों को नहीं छू पाई। गठबंधन ने रोक दिया। गौरतलब है कि इस बीजेपी को यूपी में 62, अपना दल को 2, कांग्रेस को 1 और बसपा को 10 सीटें मिली। वहीं, समाजवादी पार्टी के खाते में कहज 5 सीटें ही आईं। सीएम योगी ने हर सीट पर जीत की रणनीतिक चक्रव्यूह बनाई थी। गोरखपुर में इसलिए नए चेहरे के तौर पर फिल्म स्टार रवि किशन को मैदान में उतारा था। यहां सफलता भी मिली। लेकिन सीएम योगी की रणनीति आजमगढ़ में फेल हो गया।

यह भी पढ़ें... डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार

After winning, CM Yogi s mathematics failed here, lost, this legendary star

बता दें कि इस बार कई दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में हार का मुंह देखना पड़ा है। यहां तक कि यूपी में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी थोड़े अंतर से हार गईं। लेकिन आजमगढ़ का किला तोड़ने में बीजेपी नाकाम रही। चूंकि यहां से सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ रहे थे। अखिलेश को मात देने के लिए सीएम योगी ने फिल्मी स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को मैदान में उतारा था। लेकिन सीएम की ये गणित फेल हो गई।  चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा उम्मीदवार निरहुआ को 2 लाख 59 हजार 874 वोटों से शिकस्त दी। अखिलेश को छह लाख 21 हजार 578 वोट जबकि निरहुआ को तीन लाख 61 हजार 704 वोट हासिल हुए। 

After winning, CM Yogi s mathematics failed here, lost, this legendary star

सीएम ने आजमगढ़ का किला तोडने के लिए यादव की चाल चली। यही वजह रही कि फिल्मी स्टार दिनेश लाल यादव को अखिलेश के विरोध में खड़ा किया। लेकिन सीएम योगी की चाल यहां पूरी तरह से फेल रही। बता दें कि निरहुआ ने इस बाद का दावा भी किया था कि उसको कोई भी हरा नहीं सकता। कोई ऐसा पैदा ही नहीं हुआ जो उसको हरा सके। उसकी विचारधारा बिल्कुल ही स्वतंत्र है। लेकिन निरहुआ का ये घमंड चूर हो गया। निरहुआ को जीत का इस तरह गुमान था मानो उसे पहले से ही सबकुछ मालूम हो। आजमगढ़ में पीएम मोदी की सुनामी धरी की धरी रह गई।

Web Title: After winning, CM Yogi s mathematics failed here, lost, this legendary star ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया