मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

धर्मेंद्र यादव ने मतगणना को लेकर जताई आपत्ति, कोर्ट में देंगे चुनौती


ABHIMANYU VERMA 25/05/2019 14:46:57
56 Views

Badaun. लोकसभा चुनाव में बदायूं से सपा के उम्मीदवार रहे धर्मेंद्र यादव ने चुनाव नतीजों पर आपत्ति जतायी है, जिसको लेकर उन्होंने जिलाधिकारी को लिखित शिकायत देते हुए सफाई मांगी है। साथ ही उन्होंने कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही है। 

Dharmendra Yadav objected to election results of Badayun Lok Sabha seat

धर्मेन्द्र यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है। मतदान के बाद जो रिकॉर्ड उन्हें दिया गया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे।

धर्मेंद्र ने कहा कि सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे। लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए। उन्होंने दावा किया कि इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं।

बता दें कि सपा की गढ़ कहे जाने वाली बदायूं लोकसभा सीट से भाजपा की संघमित्रा मौर्य ने धर्मेंद्र यादव को हराया है। 

यह भी पढ़ें:-...सपा ने तैयार की नाकाम नेताओं की लिस्ट, इन दिग्गजों की होगी छुट्टी

जिलाधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इस मामले में उन्होंने जिलाधिकारी को सबूत दे दिये हैं और स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने सवाल उठाया कि बिल्सी विधानसभा में ही करीब 8 हजार वोट कहां से ज्यादा आ गए? उन्होंने कहा कि सहसवान में वह जीत रहे थे, इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं हुई। 

सपा नेता ने ये भी कहा कि जिलाधिकारी के जवाब से संतुष्ट न होने पर वह कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के मुताबिक ही नतीजे कैसे आए? हालांकि ईवीएम को लेकर कुछ भी बोलने से उन्होंने इंकार कर दिया।

Web Title: Dharmendra Yadav objected to election results of Badayun Lok Sabha seat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया