मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता


SUJEET KUMAR 26/05/2019 10:02:20
35 Views

Lucknow. भूतपूर्व सैनिक उत्थान एवं लोक कल्याण समिति चौडगरा कार्यालय में जिलाध्यक्ष विद्याभूषण तिवारी की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने बताया कि अगर किसी भूतपूर्व सैनिक की मृत्यु हो जाती है तो उसको सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार हेतु सेना की एस्यूरड डीसेन्ट लास्ट राइट्स (एडीआरएस) स्कीम के तहत उसके निकटतम को 10 हजार रूपये दिये जायेंगे।

govt will give 10000 rupees for cremation of retired soldiers

इसके लिए उसको कैंटीन कार्ड, मृत्यु प्रमाण पत्र व परिचय पत्र के साथ नजदीकी कैंटीन व स्टेशन हेड क्वार्टर जाना होगा। वहां यह प्रपत्र दिखाकर 10 हजार का चेक भूतपूर्व सैनिक के दाह संस्कार हेतु प्राप्त होगा।

यह धनराशि मृत्यु के एक वर्ष के अन्दर प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में किसी प्रकार की परेशानी पर दिल्ली के 011-25692085 या कर्नल वैटरन स्टेशन हेड क्वार्टर दिल्ली के 9968908248 पर मदद ली जा सकती है।

इस अवसर पर सभी ने केन्द्र में मोदी सरकार बनने पर प्रशन्नता व्यक्त की। बैठक में प्रमुख रूप से प्रेम सिंह गौतम, सूर्यभान, भोला सिंह, डा. कप्तान सिंह, तारा सिंह, रामसुरेश सिंह, बृजेन्द्र सिंह, छेदा सिंह, रामप्रसाद बाजपेई आदि मौजूद रहे। 

 

Web Title: govt will give 10000 rupees for cremation of retired soldiers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया