मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड


SUJEET KUMAR 26/05/2019 10:19:12
43 Views

Lakhimpur. राशन कार्ड वाले परिवारों के सभी सदस्यों के आधार संख्या दर्ज करने का काम अब जन सुविधा केन्द्रों पर भी होगा। यह जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि खाद्य आयुक्त ने इस आशय के निर्देश सभी जिलों को जारी कर दिये हैं।

jan suvidha kendra link to aadhar card

इसके तहत कार्डधारक परिवारों के सदस्यों के गलत नाम भी इन्ही केन्द्रों पर संशोधित कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि राशन कार्डो के साथ शत प्रतिशत आधार सीडिंग का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए स्टेट ई-गवर्नेंस सर्विस डिलीवरी गेटवे (एसएसडीजी) और जनसुविधा केन्द्रों के माध्यम से प्रदेश में यह सुविधा शुरू की गई है।

राशन कार्ड में आधार प्रविष्टि व नाम संशोधन के लिए आवेदन का लिंक इन केन्द्रों के लॉगिन पर उपलब्ध राशन कार्ड धारक इसमें देख सकते हैं कि परिवार के किस सदस्य का आधार नम्बर दर्ज नहीं है। कार्डधारक उसी समय आधार नम्बर दर्ज करा के विवरण को अपडेट करा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि जिन सदस्यों का आधार नम्बर दर्ज हो चुका है, उसमें कोई बदलाव करना सम्भव नही होगा। इसी तरह राशन कार्ड में यदि परिवार के किसी सदस्य का नाम गलत दर्ज है तो इसे भी जनसुविधा केन्द्रों के जरिए ही दुरूस्त कराया जा सकता है।

Web Title: jan suvidha kendra link to aadhar card ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया