मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन


NAZO ALI SHEIKH 26/05/2019 10:42:06
100 Views

New Delhi. हाई स्कूल पास करने के बाद ही सरकारी नौकरी मिल जाए तो करियर संवरते देर नहीं लगी। आज के समय में हर अभ्यर्थी यही चाहता है कि कहीं सरकारी नौकरी पढ़ाई करते करते ही लग जाए तो आगे बढ़ने का सुनहरा मौका उनके पास रहेगा। ऐसे में उन अभ्यर्थियों के लिए खुशी भरी खबर है, जो 10वीं की परीक्षा पास कर चुके हैं। हाईस्कूल पास अभ्यर्थियों के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने तकनीशियन ‘ए’ के कुल 351 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

यह भी पढ़ें... AIMA MAT का रिजल्ट जारी, यहां देखें परिणाम

The golden opportunity for a high school pass in the DRDO, today is the last day

उक्त पदों पर जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हों, वह DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना को ध्यान पूर्व पढ़ें। अभ्यर्थी अंतिम तिथि 26 जून आवेदन भर दें।

बता दें कि तकनीशियन ‘ए’ 351 पदों पर भर्तियां होनी है। ऐसे में हाईस्कूल पास कर चुके अभ्यर्थियों के पास यहां नौकरी करने का अच्छा मौका है। 

The golden opportunity for a high school pass in the DRDO, today is the last day

बताते चलें कि अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल की परीक्षा डिग्री/डिप्लोमा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान से होनी चाहिए। पदों के अनुसार डिग्री अलग अलग निर्धारित की गई है।

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित है। बता दें कि पदों का वेतन मान 28 हजार रुपए है। अभ्यर्थियों का चयन CBT और ट्रेड टेस्ट पर आधारित होगा।

Web Title: The golden opportunity for a high school pass in the DRDO, today is the last day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया