मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर


SUJEET KUMAR 26/05/2019 11:39:31
2551 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में बड़ें पैमाने पर फेबदल करने की तैयारी कर ली है। पार्टी अब यहां नई कार्यकारिणी का गठन करने जा रही है। यह फैसला कार्यकारिणी भंग होने के बाद लिया गया है। इस नई कार्यकारिणी को कई बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बताया कि गल्द ही इस मामले को लेकर वह हाईकमान से मुलाकात करेंगे। राठौर ने अध्यक्ष पद संभालने के बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुरानी कार्यकारिणी को भंग नहीं किया था।

congress party himachal pradesh office rahul gandhi

हालांकि, राठौर ने कुछ नए पदाधिकारियों को शामिल किया था। प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों में कमजोर प्रदर्शन से चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है। राठौर चाहते हुए भी पुरानी कार्यकारिणी को भंग नहीं कर पाए थे।

इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि राठौर लोकसभा चुनाव के दौरान पुरानी कार्यकारिणी को भंग करके किसी भी प्रकार की नाराजगी का सामना नहीं करना चाहते थे। अब जिस तरीके से पार्टी को चुनाव में करारी हार देखनी पड़ी है, उसे देखते हुए पार्टी नीचे से ऊपर तक मजबूत होने की जरूरत महसूस कर रही है।

congress party himachal pradesh office rahul gandhi

गौरतलब है कि लोकसभा चुवान में मिली हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को सोच रहे थे जिसपर विराम लग गया है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। उनकी बहन प्रियंका गांधी का भी उनके इस फैसले में उन्हें साथ मिला है।

राहुल गांधी का कहना है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। 

रविकिशन बोले, पता नहीं था सांसद बन कर आऊंगा उन्नाव

वहीं प्रियंका गांधी का कहना है कि राहुल को कुछ समय दिया जाना चाहिए जिससे किसी अन्य वैकल्पिक प्लान तैयार किया जा सके। 

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राहुल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी कमेटी का कहना है कि राहुल गांधी चाहे तो नई टीम का गठन कर सकते हैं। शायद इसी के मद्देनजर हिमाचल में यह बदलाव किया जा रहा है। 

Web Title: congress party himachal pradesh office rahul gandhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया