मुख्य समाचार
किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर


SUJEET KUMAR 26/05/2019 11:39:31
2574 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल में बड़ें पैमाने पर फेबदल करने की तैयारी कर ली है। पार्टी अब यहां नई कार्यकारिणी का गठन करने जा रही है। यह फैसला कार्यकारिणी भंग होने के बाद लिया गया है। इस नई कार्यकारिणी को कई बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बताया कि गल्द ही इस मामले को लेकर वह हाईकमान से मुलाकात करेंगे। राठौर ने अध्यक्ष पद संभालने के बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुरानी कार्यकारिणी को भंग नहीं किया था।

congress party himachal pradesh office rahul gandhi

हालांकि, राठौर ने कुछ नए पदाधिकारियों को शामिल किया था। प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों में कमजोर प्रदर्शन से चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है। राठौर चाहते हुए भी पुरानी कार्यकारिणी को भंग नहीं कर पाए थे।

इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि राठौर लोकसभा चुनाव के दौरान पुरानी कार्यकारिणी को भंग करके किसी भी प्रकार की नाराजगी का सामना नहीं करना चाहते थे। अब जिस तरीके से पार्टी को चुनाव में करारी हार देखनी पड़ी है, उसे देखते हुए पार्टी नीचे से ऊपर तक मजबूत होने की जरूरत महसूस कर रही है।

congress party himachal pradesh office rahul gandhi

गौरतलब है कि लोकसभा चुवान में मिली हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को सोच रहे थे जिसपर विराम लग गया है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। उनकी बहन प्रियंका गांधी का भी उनके इस फैसले में उन्हें साथ मिला है।

राहुल गांधी का कहना है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा काम करते रहेंगे, लेकिन वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। 

रविकिशन बोले, पता नहीं था सांसद बन कर आऊंगा उन्नाव

वहीं प्रियंका गांधी का कहना है कि राहुल को कुछ समय दिया जाना चाहिए जिससे किसी अन्य वैकल्पिक प्लान तैयार किया जा सके। 

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राहुल से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी कमेटी का कहना है कि राहुल गांधी चाहे तो नई टीम का गठन कर सकते हैं। शायद इसी के मद्देनजर हिमाचल में यह बदलाव किया जा रहा है। 

Web Title: congress party himachal pradesh office rahul gandhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया