मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/05/2019 13:23:28
82 Views

New Delhi. कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार को सुप्रीम कोर्ट ने आउटलुक नोटिस जारी किया है। राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले के संबंध में जांच का सामना कर रहे हैं। यह नोटिस जारी होने के बाद यदि वह विदेश जाने के इरादे से एयरपोर्ट या बंदरगाह पर जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Mamata
बता दें कि पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े सारदा चिटफंड घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में तत्कालीन पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर आरोप है कि उन्होंने घोटालेबाजों के बचाने के लिए साक्ष्यों में हेराफेरी की है। 

बुधवार को राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी। इसके साथ ही उन्होंने सीबीआई पर साजिश के तहत उन्हें फंसाने का भी आरोप लगाया था। 

उन्होंने मंगलवार कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए सीबीआई पर उन्हें झूठे आरोपों में फंसाने का आरोप लगाया था। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत की मांग भी की थी।

Mamata

सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की अर्जी पर सुनवाई के लिए स्पेशल बेंच गठित करने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने राजीव के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी कर दिया है। इसके बाद अब वह विदेश नहीं जा सकेंगे। 

बता दें कि जिस व्यक्ति के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी की जाती है वह यदि बिना अनुमति के विदेश जाने के ​इरादे से बंदरगाह या फिर एयरपोर्ट पर पहुंचता है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। यह नोटिस जारी होने के बाद राजीव कुमार के विदेश जाने पर पूरी तरह बंदिश लग गयी है। अब वह बिना कोर्ट की आज्ञा के विदेश की यात्रा नहीं कर सकते हैं। 

यदि वह ऐसा करने का प्रयास करते है तो उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है यही नहीं गिरफ्तारी के बाद उन्हें पूछताछ के लिए सीबीआई के सुपुर्द किया जा सकता है। 

यह भी पढ़े...राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं पर नाराजगी की जाहिर ,कहा पार्टी से बढ़कर पुत्र मोह

Web Title: Mamata's closest official to Outlook notice, can not go abroad for one year ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया