यू-डायस प्रपत्र नहीं भरना स्कूलों को पड़ेगा महंगा: डीआईओएस


NAZO ALI SHEIKH 26/05/2019 14:00:16
37 Views

Lucknow. शैक्षिक सत्र 2018-19 में नवीन साफ्टवेयर यू-डायस + के अन्तर्गत यू-डायस प्रपत्र आन-लाईन भरे जाने के सम्बन्ध में डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह ने सभी विद्यालसयों को निर्देश दिया था, लेकिन डीआईओएस के निर्देश को विद्यालय के प्रबंधक गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए दोबारा निर्देश जारी किया है कि यू-डायस प्रपत्र आन-लाईन भरे जाएं। 

यह भी पढ़ें... विधि और न्याय मंत्रालय में करना है नौकरी, जल्द करें आवेदन

Schools will not have to fill U-Dias form: DIOS

डीआईओएस ने यह भी निर्देश विद्यालयों को जारी किया था कि शैक्षिक सत्र 2018-19 का यू-डायस प्रपत्र सभी बोर्ड के समस्त विद्यालयों को भरना अनिवार्य है। यू-डायस प्रपत्र आनलाईन भरे जाने के लिए यूजरनेम एवं पासवर्ड सम्बन्धित ब्लॉक के खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सभी विद्यालयों को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

हैरान करने वाली बात है कि विद्यालयों की मनमानी के सामने डीआईओएस के आदेश निर्देश धरे के धरे रह गए हैं। यह कोई नई बात नहीं जब विद्यालयों ने उच्च अधिकारियों के आदेशों को अपने ठेंगे पर रखा हो। आए दिन विद्यालयों की मनमानी और लापरवाहियां सामने आती रही हैं। 

डीआईओएस ने कहा कि विद्यालयों द्वारा प्रपत्र भरने की प्रक्रिया को पूरी नहीं करना इस बात का परिचायक है कि शासकीय एवं राष्ट्रीय महत्व के समयबद्ध कार्य में शिथिलता बरती जा रही है।

उन्होंने विद्यालयों से कहा कि फिर से सभी को निर्देशित किया जाता है कि अपने विद्यालय का यूजरनेम एवं पासर्वड प्राप्त कर शैक्षिक सत्र 2018-19 के लिए  यू-डायस + के अंतर्गत यू-डायस प्रपत्र 28 मई तक हर हाल में सब्मिट करें। यदि विद्यालय ऐसा नहीं करते हैं, तो कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें। इसके जिम्मेदार विद्यालय ही होंगे। 

Web Title: Schools will not have to fill U-Dias form: DIOS ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया