बड़ी खबर: अब तक के लोकसभा चुनावों के इतिहास में रिकार्ड वोटों से जीते राहुल गांधी 


RAGHVENDRA CHAURASIA 26/05/2019 16:38:55
49 Views

New Delhi . कांग्रेस पार्टी को पूरे देश में करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद अपनी पारंपरिक सीट अमेठी हार गए हैं। मगर राहुल दूसरी सीट वायनाड से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है। राहुल ने इस चुनाव में नहीं बल्कि अब ​तक के लोकसभा चुनावों के इतिहास में सबसे ज्यादा मतों से जीत का रिकॉर्ड बना डाला है।

Big news: Rahul Gandhi won by record votes in the history of Lok Sabha elections till now

13 लाख 37 वोट मिले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को केरल में राहुल गांधी को वायनाड में शाम 4 बजे से 8 लाख 38 हजार मतों से आगे चल रहे थे। राहुल गांधी को तब तक 13 लाख 37 मत मिल चुके थे। इस सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ। इस सीट पर राहुल को घेरने के लिए बीजेपी ने भारत धर्म जन सेना के तुषार वेलापल्ली को उतारा था। राहुल गांधी ने सीपीआई के  प्रत्याशी पी पी सुनीर को करारी मात दी है।

2008 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी

केरल की वायनाड सीट साल 2008 में परिसीमन के बाद ​अस्तित्व में आई थी। इसके बाद से ही यह सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाने लगी है। इस क्षेत्र में हिंदू,मुस्लिम के साथ ईसाई समुदाय की भी अच्छी जनसंख्या है।

 

Web Title: Big news: Rahul Gandhi won by record votes in the history of Lok Sabha elections till now ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया