कांग्रेस पार्टी में लगी इस्तीफे की झड़ी, इन राज्यों पर मंडराया संकट


SUJEET KUMAR 27/05/2019 13:32:03
244 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में इस्तीफों की झड़ी सी लग गई है। राहुल गांधी, अशोक चव्हाण, राज बब्बर, कमलनाथ के बाद अब दो और इस्तीफों की पेशकश आई है। बता दें कि निराशाजनक प्रदर्शन के बाद झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। 

lok sabha elections result effect resign from jharkhand assam congress rahul gandhi

बता दें कि लोक सभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ था।

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण, मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। इन सभी राज्यों में कांग्रेस को सिर्फ 1-1 सीटें ही मिली हैं। यूपी में 80 में से 1, महाराष्ट्र में 48 में से 1 और मध्य प्रदेश में 29 में से सिर्फ एक सीट ही कांग्रेस को मिली है। 

सोनिया ने पत्र लिख किया सभी को भावुक, कहा- लड़ाई में कभी पीछे नहीं

इसी के साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता देवाशीष जरारिया ने राहुल गांधी को खत लिखकर अपील की है कि उनकी पार्टी को मीडिया से दूरी बनानी चाहिए। उन्होंने अपील की है कि टीवी डिबेट्स में बैठने के बजाय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गांव-गांव तक जाकर अपनी विचारधारा को पहुंचाना चाहिए। इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी अपनी प्रवक्ताओं की टीम को बर्खास्त कर चुके हैं। 

Web Title: lok sabha elections result effect resign from jharkhand assam congress rahul gandhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया