राजस्थान में मोहन भागवत ने कहा राम का काम होकर रहेगा


RAGHVENDRA CHAURASIA 27/05/2019 19:46:16
52 Views

Jaipur. राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दिया है। कार्यक्रम में मोहन भागवत ने राम मंदिर के एक सवाल के जवाब में कहा कि राम का काम करना है तो राम का काम होकर रहेगा। 

Mohan Bhagwat in Rajasthan said Ram will be working

आरएसएस शुरु से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का पैरोकार रहा है

आरएसएस शुरु से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पैरोकारी करता रहा है। इसके​ लिए भारतीय स्तर पर कई आंदोलन भी चलाए गए हैं यह संस्था मौजूदा बीजेपी सरकार पर दबाव भी बनाती रही है ताकि किसी उचित फैसले के तहत राम मंदिर ​का निर्माण हो सके। मोदी सरकार यह मसला अदालती फैसले के जरिए निपटाना चाहती है। अयोध्या की विवादित जमीन पर मंदिर बने या नहीं,फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। 

मोहन भागवत गौरव केेंद्र में नवनिर्मित भक्तिधाम के प्राणप्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे

राजस्थान के उदयपुर जिले में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत व कथावाचक संत मोरारी बापू ने बड़गांव इलाके में नवनिर्मित भक्तिधाम प्राणप्रतिष्ठा और जन समर्पण समारोह में पहुंचे। इस दौरान मोहन भागवत व संत मोरारी बापू ने महाराणा प्रताप के शौर्य,वीरता,पराक्रम और बलिदान को याद कर उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। इसके अलावा दोनों महापुरुषों ने महाराणा प्रताप गौरव केंद्र के निर्माण को भविष्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं से सिर्फ राम नाम ही नहीं जपने,​बल्कि राम के लिए काम करने का भी आहान किया।

राम का काम सभी को करना है और राम काम होकर रहेगा

भक्तिधाम के समारोह में भागवत ने कहा कि इतिहास कहता है कि जिस देश के लोग सजग,शीलवान,सक्रिय और बलवान हों,उस देश का भाग्य निरंतर आगे बढ़ता है। मोहन भागवत ने कहो कि हमेशा चर्चा होती है कि भारत विश्व शक्ति बनेगा लेकिन उससे पहले हमारे पास एक डर का डंडा अवश्य होना चाहिए,तभी दुनिया मानेगी। मोहन भागवत ने मोरारी बापू के वचनों पर कहा कि राम का काम सभी को करना है और राम काम होकर रहेगा।


 

 

Web Title: Mohan Bhagwat in Rajasthan said Ram will be working ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया