मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

अमित शाह मंत्री बने तो ये होंगे भाजपा के नए अध्यक्ष!


ABHIMANYU VERMA 28/05/2019 08:55 AM
331 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत में मोदी मैजिक के साथ-साथ पार्टी के चाणक्य अमित शाह की प्रमुख भूमिका रही। शाह ने 2014 में भाजपा के अध्यक्ष पद को संभाला था और इसके बाद से अब तक वह पार्टी अध्यक्ष की ही भूमिका निभाते आए हैं। लेकिन मोदी सरकार की फिर वापसी के बाद अब चर्चा इस बात की है कि शाह मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का हिस्सा हो सकते हैं।

If Amit Shah becomes a minister, then JP Nadda or Dharmendra Pradhan will be the new BJP president

दरअसल, एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि शाह को नए मोदी मंत्रिमंडल में कोई अहम जिम्मेदारी मिलना तय है। वहीं, अगर शाह मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का हिस्सा होते हैं तो फिर यह भी तय है कि पार्टी उनसे संगठन के अध्यक्ष पद को छोड़ने के लिए कहेगी। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि शाह की जगह कौन भाजपा की कमान संभालेगा?

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने भाजपा MLC पर लगाया जानलेवा हमले का आरोप

इसी बीच संगठन में चर्चा इस बात की भी है कि अगर शाह मंत्रिमंडल में शामिल होते हैं तो फिर जेपी नड्डा या पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान में से कोई भाजपा की कमान को संभाल सकता है। हालांकि भाजपा के लिए अध्यक्ष पद के तौर पर शाह का रिप्लेसमेंट तलाशना आसान नहीं होगा। 

Web Title: If Amit Shah becomes a minister, then JP Nadda or Dharmendra Pradhan will be the new BJP president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया